You are currently viewing नागालैंड में सुरक्षाबलों ने उग्रवादी समझकर ग्रामीणों पर बरसाईं गोलियां, 12 की मौत- भड़के लोगों ने सेना की गाड़ियां जलाई

नागालैंड में सुरक्षाबलों ने उग्रवादी समझकर ग्रामीणों पर बरसाईं गोलियां, 12 की मौत- भड़के लोगों ने सेना की गाड़ियां जलाई

नागालैंड (PLN-Punjab Live News) नागालैंड में एक बड़ी घटना हुई है, यहां पर सुरक्षाबलों ने उग्रवादी समझकर ग्रामीणों पर फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में 12 लोगों की मौत हो गई है, यह घटना म्यांंमार से सटे गांव ओटिंग की है। इस घटना के बाद माहौल भड़क गया और ग्रामीणों ने सुरक्षाबलों की तीन गाड़ियां फूंक दी। मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की संभावना है। नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफियो रियो ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है और इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

उन्होंने इस घटना की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय एसआईटी का भी गठन किया है। वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है जिन लोगों की मौत हुई है मैं उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। मिली जानकारी के अनुसार तिरु-ओटिंग रोड पर सुरक्षा बलों ने डेरा डाला था। इसी दौरान एक पिकअप मिली ट्रक में सवार होकर ग्रामीण आ गए। आरोप है कि सुरक्षा बलों ने ग्रामीणों को उग्रवादी समझ लिया और गोलियां बरसा दीं।

इसमें करीब 12 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। सुरक्षाकर्मियों की कार्रवाई के बाद ग्रामीण आक्रोश में आ गए और सुरक्षाबलों का घेराव कर उनकी गाड़ी में आग लगा दी। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने अपनी आत्मरक्षा में फायरिंग की, जिसमें कई लोग घायल भी हुए हैं। वहीं, इस घटना पर असम राइफल्स ने बयान जारी करते हुए कहा कि उग्रवादियों के एक संभावित आंदोलन की खुफिया जानकारी के आधार पर सोम जिले में विशेष अभियान की योजना बनाई गई थी।

इस दौरान हुई मौतों के कारण की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी बिठाई गई है। मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी। इस घटना में कई सुरक्षा बलों को भी चोटें आई हैं और एक सैनिक शहीद भी हो गया है। घटना पर असम राइफल्स ने खेद व्यक्त किया है। 

security forces opened fire on villagers thinking of them as militants 12 killed angry people burnt army vehicles In Nagaland