You are currently viewing दिल्ली सरकार को SC की फटकार, पूछा- बड़ों को work-from-home दिया है तो बच्चों के स्कूल क्यों खोले?

दिल्ली सरकार को SC की फटकार, पूछा- बड़ों को work-from-home दिया है तो बच्चों के स्कूल क्यों खोले?

नई दिल्ली (PLN-Punjab Live News) सुप्रीम कोर्ट ने वीरवार को दिल्ली में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण स्तर को लेकर सुनवाई की। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि अगर प्रदूषण के लगातार बढ़ स्तर के चलते बड़ों को work-from-home दिया गया है तो बच्चों के स्कूल क्यों खोले गए हैं। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से सीएनजी बसों को लेकर भी सवाल किया।

प्रीम कोर्ट ने इस मामले में केंद्र और दिल्ली सरकार को वायु प्रदूषण रोकने के लिए 24 घंटे के अंदर योजनाएं बनाकर पेश करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि अगर 24 घंटे के अंदर इस संबंध में कोई अहम कदम नहीं उठाए गए या योजना नहीं पेश की गई तो दोनों सरकारों के खिलाफ सख्त आदेश दिए जाएंगे। सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले में अगली सुनवाई कल 10:00 बजे करेगा।

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई 17 वर्षीय छात्र आदित्य दुबे की याचिका पर की थी। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से सख्त लफ्जों में कहा है कि “हम औद्योगिक और वाहनों के प्रदूषण को लेकर गंभीर हैं। आप हमारे कंधों से गोलियां नहीं चला सकते, आपको कदम उठाने होंगे, स्कूल क्यों खुले हैं?”

SC reprimands Delhi government asked If elders have been given work from home then why should childrens schools be opened