You are currently viewing लॉरेंस बिश्नोई की टारगेट लिस्ट में सलमान खान टॉप पर, NIA के सामने गैंगस्टर ने किए बड़े खुलासे

लॉरेंस बिश्नोई की टारगेट लिस्ट में सलमान खान टॉप पर, NIA के सामने गैंगस्टर ने किए बड़े खुलासे

चंडीगढ़: राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए से पूछताछ में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कबूला है कि उसकी टॉप टेन टारगेट लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान पहले नंबर पर हैं। उसने कहा कि वो हर हाल में सलमान खान को मारना चाहता है। इसके अलावा उसने उन लोगों का नाम भी लिया है जो उसकी टॉप-10 लिस्ट में शामिल हैं। तीसरे नंबर पर मनदीप धालीवाल है जिसकी पिछले साल ही अगस्त में हत्या हो चुकी है।

एनआईए से पूछताछ में बिश्नोई ने कहा कि सलमान खान ने जोधपुर में काले हिरण का शिकार किया जिसे बिश्नोई समाज पूजता है। यही वजह है कि वो सलमान खान जान से मारना चाहता है। यह भी कबूल किया कि उसने सलमान खान की रेकी के लिए संपत नेहरा को मुंबई भी भेजा था, लेकिन उसे एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया।

एनआईए के दस्तावेजों के अनुसार, गैंगस्टर के शीर्ष 10 लक्ष्य इस प्रकार हैं-

टारगेट 1: सलमान खान

बिश्नोई ने एनआईए को बताया कि 1998 में बॉलीवुड सुपरस्टार अपनी एक फिल्म की शूटिंग के लिए जोधपुर आया था। शूटिंग के दौरान खान पर एक काले हिरण को मारने का आरोप लगाया गया था, जो बिश्नोई समुदाय में एक पूजनीय जानवर माना जाता है। इसके चलते गैंगस्टर सलमान खान को मारना चाहता है। हत्याकांड को अंजाम देने के लिए उसने अपने सहयोगी संपत नेहरा को मुंबई भेजा था। नेहरा ने अभिनेता पर निगरानी रखी, लेकिन योजना को अंजाम नहीं दे सका। नेहरा को बाद में हरियाणा पुलिस एसटीएफ ने पकड़ लिया था।

टारगेट 2: सिद्धू मूसेवाला की मैनेजर शगुनप्रीत

शगुनप्रीत मारे गए पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की प्रबंधक है और उनके खातों को संभालती है। लॉरेंस ने जांचकर्ताओं को बताया कि शगुन ने गैंगस्टर के करीबी सहयोगी विक्की मुद्दुखेरा के हत्यारे को खरड़ में छुपाने में मदद की थी। इसी के चलते वह शगुनप्रीत को मारना चाहता है।

टारगेट 3: गैंगस्टर लकी पटियाल का सहयोगी मनदीप धालीवाल

लॉरेंस बिश्नोई ने एनआईए को बताया कि मनदीप ने मारे गए गैंगस्टर मुद्दुखेरा के हत्यारे की मदद की थी। मनदीप ‘ठग्स लाइफ’ के नाम से अपना गिरोह चलाता है।

टारगेट 4: गैंगस्टर कौशल चौधरी

लॉरेंस के बयान के मुताबिक मुद्दूखेरा की हत्या में शामिल भोलू शूटर अनिल लठ और सन्नी लेफ्टी को कौशल चौधरी ने हथियारों की आपूर्ति की थी। जब लॉरेंस को यह पता चला तो उसने चौधरी को मारने का फैसला किया।

टारगेट 5: गैंगस्टर अमित डागर

लॉरेंस ने जांचकर्ताओं को बताया कि अमित डागर और कौशल चौधरी ने मुद्दुखेरा को मारने की साजिश रची थी। इसलिए डागर भी उनके रडार पर है।

लक्ष्य 6: सुखप्रीत सिंह बुद्धा

सुखप्रीत सिंह बुद्धा बंबीहा गिरोह का प्रमुख है, जो लॉरेंस का कट्टर प्रतिद्वंद्वी है। देवेंद्र बंबीहा की मौत के बाद सुखप्रीत गिरोह का सरगना बन गया। लॉरेंस ने खुलासा किया कि उसके सहयोगी अमित शरण को सुखप्रीत ने मार डाला, इससे उसकी हत्या करने की योजना बनी।

टारगेट 7: गैंगस्टर लकी पटियाल

लॉरेंस ने जांचकर्ताओं को बताया कि लकी पटियाल ने अपने गिरोह के सदस्य गुरलाल बराड़ को मार डाला। पटियाल ने कथित तौर पर मुद्दुखेरा के हत्यारे की भी मदद की थी। पटियाल ने मुद्दूखेड़ा के हत्यारे को भी पनाह दी थी।

टारगेट 8: गोंदर गैंग का सदस्य रम्मी मसाना

लॉरेंस ने कथित तौर पर अपने चचेरे भाई अमनदीप की हत्या के लिए मसाना से बदला लेने की इच्छा व्यक्त की। मसाना गोंदर गैंग से जुड़ा शॉर्पशूटर है।

टारगेट 9: गोंदर गैंग का गुरप्रीत शेखो

गोंदर गैंग का मुखिया गुरप्रीत शेखो भी लॉरेंस के राडार पर है। गुरप्रीत ने कथित तौर पर अमनदीप की हत्या के लिए मसाना को हथियार मुहैया कराए थे।

टारगेट 10: भोलू शूटर, सन्नी लेफ्टी, अनिल लाठ

ये सभी मुद्दुखेरा के कथित हत्यारे हैं। लॉरेंस उन्हें मारना चाहता है, क्योंकि उन्होंने हत्या को अंजाम दिया था। ये सभी कौशल चौधरी की गैंग के लिए काम करते हैं।

Salman Khan on top of Lawrence Bishnoi’s target list gangster made big revelations in front of NIA