You are currently viewing पंजाब पुलिस का बर्खास्त कर्मचारी 10 लाख की हेरोइन समेत गिरफ्तार, 75 हजार की नकदी भी बरामद

पंजाब पुलिस का बर्खास्त कर्मचारी 10 लाख की हेरोइन समेत गिरफ्तार, 75 हजार की नकदी भी बरामद

सिरसा: हरियाणा के सिरसा जिला में नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए जिला की एंटी नारकोटिक्स सेल, पुलिस टीम ने गश्त एवं जांच के दौरान बरनाला रोड़ पर कार सवार पंजाब पुलिस के बर्खास्त सिपाही तथा उसकी महिला साथी को 106 ग्राम हेरोइन और 75200 रुपए की नगदी के साथ पकड़े गए। जब्त हेरोइन की कीमत 10 लाख रुपए आंकी जा रही है।

पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीना ने मंगलवार को बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान अमरदीप सिंह पुत्र हरविंदर सिंह निवासी फिरोजपुर और रजनी पत्नी सोहना सिंह निवासी ममदोट उताड़ जिला फिरोजपुर, पंजाब के रूप मे हुई हैं। उन्होंने बताया कि एंटी नारकोटिक्स सेल सिरसा के प्रभारी उप निरीक्षक दाता राम के नेतृत्व में एक पुलिस टीम बरनाला रोड़ राष्ट्रीय राजमार्ग-9 पुल के नीचे सर्विस रोड़ पर नाकाबंदी के दौरान मौजूद थी। इसी दौरान डबवाली की तरफ से आ रही एक कार को शक के आधार पर रोककर तलाशी ली गई तो कार में सवार दोनों लोगों के पास से 106 ग्राम हेरोइन और 75200 रुपए की नगदी बरामद हुई। पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत थाना सदर सिरसा में अभियोग दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए बर्खास्त सिपाही अमरदीप के खिलाफ पहले से ही चार मामले पंजाब तथा चंडीगढ के विभिन्न थानों में दर्ज है। अमरदीप के साथ पकड़ी गई उसकी महिला साथी रजनी का भी अपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है। पकड़े गए दोनों आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि उक्त हेरोइन पंजाब के तरनतारन क्षेत्र से लाई गई थी और उसे सिरसा तथा उसके आसपास क्षेत्रों में सप्लाई की जानी थी। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और जो भी व्यक्ति हेरोइन तस्करी के इस नेटवर्क में संलिप्त पाया गया उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Sacked employee of Punjab Police arrested with heroin worth Rs 10 lakh, cash worth Rs 75,000 recovered