You are currently viewing सलमान खान की धमकी केस में खुलासा, चिट्ठी भेजने वाले की हुई पहचान

सलमान खान की धमकी केस में खुलासा, चिट्ठी भेजने वाले की हुई पहचान

मुंबई/पुणे: लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के 3 सदस्यों ने अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को धमकी भरा पत्र भेजा था। पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को इसका दावा किया। उन्होंने बताया कि गिरोह के एक कथित सदस्य महाकाल उर्फ सिद्देश काम्बले (20) को पुणे पुलिस ने गिरफ्तार किया था और उसी ने पूछताछ में उक्त जानकारी दी। काम्बले पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में भी संदिग्ध है।

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने काम्बले से पुणे में पूछताछ की। इसके अलावा दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने भी पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के सिलसिले में उससे पूछताछ की। इसी मामले में पूछताछ के लिए पंजाब पुलिस की टीम भी पुणे पहुंच चुकी है। महाकाल को पुणे पुलिस ने इस सप्ताह की शुरुआत में गिरफ्तार किया था।
महाकाल ने कथित रूप से जांचकर्ताओं को बताया कि राजस्थान के जालौर जिले से आए लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के तीन सदस्यों में से एक ने बांद्रा बैंडस्टैंड पर सुबह की सैर के बाद बेंच पर बैठे सलीम खान को धमकी भरा पत्र दिया था। पत्र में सलीम और सलमान खान को धमकी दी गई थी कि उनका अंजाम भी मूसेवाला जैसा होगा।

पुलिस उपायुक्त संग्रामसिंह निशानदार के नेतृत्व में मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की एक टीम ने इस सिलसिले में आज पुणे में महाकाल से पूछताछ की। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा था कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ही पंजाबी गायक व कांग्रेस नेता मूसेवाला की हत्या का मुख्य षडयंत्रकर्ता है। लॉरेंस बिश्नोई इस समय दिल्ली पुलिस की हिरासत में है। महाराष्ट्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) कुलवंत कुमार सारंगल ने बुधवार को कहा था कि काम्बले, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हिस्सा है।

पुलिस ने बताया कि मामले में एक अन्य संदिग्ध और काम्बले का करीबी सहयोगी पुणे निवासी संतोष जाधव की पहचान मूसेवाला की हत्या करने वाले शूटर के रूप में हुई है। जाधव फिलहाल फरार है। काम्बले के खिलाफ मकोका लगाया गया है और वह संतोष जाधव को पनाह देने के आरोप में पुणे में वांछित है।