You are currently viewing पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका, मोगा से कांग्रेस के MLA ने थामा BJP का दामन

पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका, मोगा से कांग्रेस के MLA ने थामा BJP का दामन

चंडीगढ़: मोगा से विधायक डॉ. हरजोत सिंह कमल ने शनिवार शाम को कांग्रेस छोड़ दी और बीजेपी में शामिल हो गए हैं। संभावना है कि वे भाजपा गठबंधन से मोगा विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे और सोनू सूद की बहन मालविका सूद को टक्कर देंगे। बता दें कि कुछ घंटे पहले ही कांग्रेस ने अपने 86 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। इसमें मोगा से डॉ. हरजोत सिंह कमल का टिकट काट दिया और मालविका सूद को प्रत्याशी बनाया है।

मालविका सूद ने 5 दिन पहले ही सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की उपस्थिति में कांग्रेस जॉइन की है। कांग्रेस के दोनों नेताओं ने शुरुआत से ही इस बात के संकेत दिए थे कि मालविका सूद को पार्टी मोगा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाएगी। इसके साथ ही डॉ. हरजोत कमल का टिकट कटना तय हो गया था।

हालांकि, हरजोत कमल के समर्थकों ने कांग्रेस के मोगा जिला कार्यालय के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया था। हरजोत कमल ने कहा कि उनके समर्थकों में पार्टी के फैसले से गुस्सा है और पार्टी ने ये एकतरफा फैसला लिया है। इधर, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने हरजोत कमल को पार्टी में ही बने रहने की अपील की थी। चन्नी ने कहा था कि हरजोत कमल पार्टी का अहम हिस्सा हैं और भविष्य में उन्हें कोई नई और बड़ी जिम्मेदारी जरूर देंगे।

Rebellion in Congress increased due to ticket to Sonu Sood’s sister, MLA Harjot Singh Kamal joined BJP