You are currently viewing भ्रष्टाचार के खिलाफ पंजाब विजिलेंस का एक्शन, सुपरिटेंडेंट इंजीनियर को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा

भ्रष्टाचार के खिलाफ पंजाब विजिलेंस का एक्शन, सुपरिटेंडेंट इंजीनियर को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा

चंडीगढ़: पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान सोमवार को एस.ए.एस. नगर में जल आपूर्ति एवं स्वच्छता विभाग में सुपरिंटेडेंट इंजीनियर, क्वालिटी कंट्रोल के पद पर तैनात आर.के. गुप्ता को 1,00,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां यह खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी को श्री मुक्तसर साहिब निवासी लखपत राय की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने ब्यूरो से संपर्क किया और बताया कि वह एक सरकारी ठेकेदार के साथ काम कर रहा है, जिसे श्री मुक्तसर साहिब जि़ले के कोटभाई ब्लॉक के गांव खुनान में सुरक्षित पेयजल आपूर्ति योजना को बढ़ाने के लिए एक निविदा आवंटित की गई थी। शिकायतकर्ता ने आगे आरोप लगाया कि उक्त सुपरीटेंडैंट इंजीनियर ने लंबित बिलों को निपटाने और उक्त परियोजना की निरीक्षण रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए 2,00,000 रुपए रिश्वत की माँग की है, लेकिन सौदा एक लाख रुपए में तय हुआ है।

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायत की प्रारंभिक जाँच के बाद बठिंडा रेंज की विजिलेंस ब्यूरो यूनिट ने जाल बिछाया और आरोपी सुपरीटेंडैंट इंजीनियर को दो आधिकारिक गवाहों की हाजिऱी में शिकायतकर्ता से 1,00,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है। विजीलैंस ब्यूरो टीम ने मौके पर रिश्वत की रकम भी बरामद कर ली गई है। इस संबंध में उक्त आरोपी के खिलाफ विजिलेंस थाना बठिंडा में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में आगे की जाँच चल रही है।

Punjab Vigilance’s big action against corruption superintendent engineer caught red-handed taking bribe of Rs 1 lakh