You are currently viewing गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया ने नाम पर नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष से फिरौती मांगने वाले को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार

गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया ने नाम पर नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष से फिरौती मांगने वाले को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार

गुरदासपुर: पंजाब पुलिस ने फतेहगढ़ चुड़ियां नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष सुरिंदर कुमार शिंदी से जग्गू भगवानपुरिया के नाम पर फिरौती मांगने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

गुरदासपुर के पुलिस अधीक्षक गुरप्रीत सिंह ने शुक्रवार को बताया कि 11 जून को फतेहगढ़ चूड़ियां नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष सुरिंदर कुमार शिंदी से एक व्यक्ति ने पांच लाख रुपये की फिरौती की मांग की थी और फिरौती नहीं देने पर उसके बेटे का अपहरण करने की धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बटाला राजपाल सिंह संधू के निर्देशन में एसएसपी पीबीआई बटाला हरजीत सिंह धालीवाल और डीएसपी फतेहगढ़ चूड़ियां रिपुतापन सिंह के मार्गदर्शन में तकनीकी सहयोग से मामले की जांच की गई। उन्होंने बताया कि 16 जून को शक के आधार पर फतेहगढ़ चूड़ियां थाने के एसएचओ प्रभजोत सिंह, एसआई जतिंदर सिंह, एएसआई राजबीर सिंह ने पुलिस दल के साथ एक युवक को दाना मंडी फतेहगढ़ चूड़ियां के पास सड़क से संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान आशीष कुमार उर्फ ​​कालू पुत्र नरेश कुमार निवासी स्माइल एन्क्लेव थाना सदर अमृतसर के तौर पर हुई है।

सिंह ने कहा कि जब पुलिस ने युवक से पूछताछ की तो उसने बताया कि 1984 से उसके पिता नरेश कुमार ट्रांसपोर्ट में सुरिंदर कुमार शिंडी के साथ मुंशी का काम कर रहे थे। उसने बताया कि फरवरी 2022 में उनके पिता ने परिवहन कार्य में सुरिंदर कुमार शिंदी के साथ भागीदारी की थी और एक मुंशी के रूप में भी काम किया था, लेकिन सुरिंदर कुमार शिंदी की न तो रुचि थी और न ही परिवहन के काम में सहकारिता, जिसके कारण उन्हें परिवहन में भारी नुकसान हुआ था। उसका पूरा परिवार बहुत तनाव में जी रहा था। उसने कहा कि उसके पिता को इस सब के कारण लकवा का दौरा पड़ा था और जब उसने इसके बारे में सुरिंदर कुमार को बताया लेकिन उसने उसकी मदद नहीं की, उल्टे उसने हमें प्रताड़ित करना शुरू कर दिया जिसके कारण उसने 11 जून को एक मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया और उससे फिरौती की मांग की।

सिंह ने बताया कि पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। उससे और खुलासे होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि उक्त व्यक्ति का जग्गू भगवानपुरिया गिरोह से कोई लेना-देना नहीं है। सुरिंदर कुमार शिंदी ने कहा कि आशीष कुमार के पिता नरेश कुमार उनके लिए मुंशी के रूप में काम करते थे और उनका परिवहन व्यवसाय से कोई लेना-देना नहीं था। उन्होंने कहा कि न केवल आशीष कुमार का काम उनसे फिरौती मांगना था बल्कि कुछ अन्य व्यक्ति भी थे जो इसमें शामिल हो सकते थे और उनकी तलाश करना बहुत जरूरी है।

Punjab Police arrested gangster Jaggu Bhagwanpuria who demanded ransom from former city council president in name