You are currently viewing पंजाब सरकार ने वापस लिया फैसला: 15 से 31 मई तक नहीं लगेंगी Online Classes, स्कूल जाकर ही पढ़ेंगे बच्चे

पंजाब सरकार ने वापस लिया फैसला: 15 से 31 मई तक नहीं लगेंगी Online Classes, स्कूल जाकर ही पढ़ेंगे बच्चे

चंडीगढ़: पंजाब में 15 से 31 मई तक छात्रों को ऑनलाइन कक्षाएं लगाने का फैसला मान सरकार ने वापस ले लिया है। अब से बच्चे 15 से 31 मई तक स्कूल जा सकेंगे। इसके बाद 1 से 30 जून तक गर्मी की छुट्टिया होंगी। यह जानकारी शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीट हेयर ने दी। उन्होंने कहा कि छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों की भारी मांग को देखते हुए माननीय मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशन में 15 से 31 मई 2022 तक स्कूलों में ऑफलाइन मोड में कक्षाएं संचालित करने का निर्णय लिया गया है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि पिछले 2 वर्षों के दौरान कोविड -19 महामारी के कारण ऑफ़लाइन कक्षाएं आयोजित नहीं होने के कारण छात्रों की पढ़ाई पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। इसलिए, माता-पिता के साथ-साथ छात्रों की भी मांग थी कि वे पहले की तरह गर्मी की छुट्टियां निर्धारित करें और ऑनलाइन कक्षाओं से दूर रहें। उन्होंने यह भी कहा कि 15 से 31 मई, 2022 तक प्राथमिक विद्यालय का समय सुबह 7 बजे से 11 बजे तक होगा जबकि मध्य / उच्च / वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सुबह 7 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक खुले रहेंगे।

बता दें, सरकार ने तेज गर्मी के कारण फैसला लिया था कि 15 से 31 मई तक बच्चों की कक्षाएं आनलाइन ली जाएं और स्कूलों के समय में भी बदलाव कर 4-5 घंटे कम कर दिया गया था।

Punjab government withdraws decision: Online classes will not be held from May 15 to 31, children will study only after going to school