You are currently viewing पंजाब चुनाव 2022: कोरोना राहत के नाम पर बांटे गए 200 चैंक बाउंस, कुछ के खातों में पैसे आकर लौटे

पंजाब चुनाव 2022: कोरोना राहत के नाम पर बांटे गए 200 चैंक बाउंस, कुछ के खातों में पैसे आकर लौटे

अमृतसर: पंजाब विधानसभा चुनाव के ऐलान से पहले शहर के कांग्रेसी विधायक ने लोगों को लुभाने के लिए सरकार की तरफ से कोरोना राहत ने नाम पर वित्तीय सहायता के चैक बांटे पर इनमें से 200 चैक बाउंस हो गए, बल्कि चैक बाउंस होने से लोगों को जुर्माना तक भरना पड़ा।

मामला विधानसभा क्षेत्र दक्षिण का है। यहां से कांग्रेस विधायक इंद्रबीर सिंह बुलारिया ने आचार संहिता लागू होने के बाद कुछ दिन पहले लोगों को 10-10 हजार रुपए दिए थे। कुछ लोगों को चेक का भुगतान किया गया और सुबह उनके खातों में पैसे जमा किए गए और उसके कुछ देर बाद डेबिट भी हो गए।

चैक यह कह के दिए गए कि कोरोना की तीसरी लहर आ रही है इससे निपटने के लिए प्रबंध किए जा रहे हैं। यह चैक विधायक बुलारिया ने लोगों को अपने घर बुला कर दिए। ब्लाक विकास पंचायत वेरका द्वारा काटे गए थे, जिसकी स्टैंप भी चैक पर लगी हुई है। इनमें 200 चैक बाउंस हुए और 50 लोगों को 400 रुपए तक का जुर्माना भरना पड़ा। इस संबंध में विधायक इंदरबीर सिंह बुलारीका से कोई संपर्क नहीं हो सका है।

डॉ अम्बेडकर कॉलोनी के निवासी दविंदर कुमार ने कहा कि उन्हें 14 दिसंबर को बुलारिया के घर आमंत्रित किया गया था। उन्हें 10,000 रुपये का चेक दिया गया। बुधवार को जब यह चेक खाते में जमा किया गया तब वह बाउंस हो गया और 420 रुपये जुर्माना लग गया। विधायक ने मदद तो क्या की, उल्टा जुर्माना ही लग गया।

Punjab Election 2022: 200 chunk bounces distributed in the name of Corona Relief, returned to the accounts of some accounts.