You are currently viewing पंजाब DGP का खुलासा: बब्बर खालसा ने करवाया था मोहाली अटैक, कनाडा में बैठा लखबीर सिंह मास्टरमाइंड

पंजाब DGP का खुलासा: बब्बर खालसा ने करवाया था मोहाली अटैक, कनाडा में बैठा लखबीर सिंह मास्टरमाइंड

चंडीगढ़: पंजाब के मोहाली में पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर रॉकेट से चलने वाले ग्रेनेड या आरपीजी हमले का मुख्य साजिशकर्ता पाकिस्तान के आतंकवादी का बेहद करीबी है। शुक्रवार को डीजीपी वीके भावरा ने इसका खुलासा किया। उन्होंने कहा कि मुख्य आरोपी एक गैंगस्टर है जो 2017 में कनाडा शिफ्ट हो गया था। पाकिस्तान की ISI की मदद से मोहाली में ब्लास्ट किया गया था। डीजीपी ने कहा कि पाकिस्तान आईएसआई के समर्थन से बीकेआई (बब्बर खालसा इंटरनेशनल) और गैंगस्टर द्वारा इस रॉकेट हमले को अंजाम दिया गया।

पंजाब के पुलिस महानिदेशक ने कहा, “रॉकेट हमले का मुख्य साजिशकर्ता लखबीर सिंह लांडा है। वह तरनतारन का रहने वाला है। वह एक गैंगस्टर है और 2017 में कनाडा में स्थानांतरित हो गया। वह हरिंदर सिंह रिंडा का करीबी सहयोगी है, जो वधावा सिंह और आईएसआई का हिस्सा है, जो कि पाकिस्तान से संचालित होता है।” पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लिए गए तरनतारन जिले के कुल्ला गांव निवासी निशान सिंह ने दो आरोपियों को अपने घर और अपने दो संपर्कों के घरों में शरण दी थी।

डीजीपी ने कहा कि निशान ने ही आरोपियों को RPG मुहैया कराया था। सिंह पहले से ही कई आपराधिक मामलों का सामना कर रहा है, जिसमें एक मामला हत्या के प्रयास का है, जबकि उसके खिलाफ दूसरा मामला स्वापक औषधि और मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) के तहत दर्ज है। पुलिस ने बताया, निशान और उसके दो संपर्कों के अलावा घटना में एक अन्य शख्स बलजिंदर रेम्बो भी शामिल था। वह भी तरनतारन जिले का रहने वाला है- उसके पास से एक एके-47 बरामद हुआ है।

गौरतलब है कि मोहाली के सेक्टर-77 में पंजाब पुलिस की खुफिया इकाई के मुख्यालय परिसर में सोमवार रात को एक धमाका हुआ था। धमाका रात सात बज कर करीब 45 मिनट पर हुआ था। घटना के बाद मोहाली के सोहना पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) और विस्फोटक अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया था।

Punjab DGP Revealed: Babbar Khalsa had done Mohali attack, Lakhbir Singh mastermind sitting in Canada