You are currently viewing 26 हजार भर्तियों और घर-घर राशन पहुंचाने की योजना को पंजाब कैबिनेट की मंजूरी, पढ़ें 5 बड़े फैसले..

26 हजार भर्तियों और घर-घर राशन पहुंचाने की योजना को पंजाब कैबिनेट की मंजूरी, पढ़ें 5 बड़े फैसले..

चंडीगढ़: पंजाब मंत्रिमंडल ने विभिन्न सरकारी विभागों में 26,000 से अधिक पदों पर भर्ती तथा घर-घर राशन पहुंचाने की योजना को सोमवार को मंजूरी प्रदान कर दी। मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में यहां हुई मंत्रिमंडल की बैठक में ये फैसले किए गए।

मान ने बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुए कहा कि घर-घर राशन पहुंचाने की योजना को भी मंजूरी दी गई है। उन्होंने कहा, ‘‘विभिन्न विभागों में 26,454 भर्तियों को मंजूरी दी गई।’’ मार्च में आम आदमी पार्टी (आप) के राज्य में सत्ता में आने के बाद विभिन्न विभागों में 25,000 रिक्त पदों को भरने का वादा किया गया था।

उन्होंने कहा, एक विधायक, एक पेंशन को मंजूरी दी गई। आप ने विधानसभा चुनाव के दौरान इसका वादा करते हुए कहा था कि पूर्व विधायकों को केवल एक कार्यकाल के लिए पेंशन मिलेगी। मान ने कहा कि मुक्तसर जिले में कपास की फसल के खराब होने पर 41।89 करोड़ रुपए के मुआवजे के लिए भी मंजूरी दी गई है। इसके अलावा उन्होंने कहा, छोटे ट्रांसपोर्टरों को कर जमा करवाने के लिए तीन महीने का समय बढ़ाया गया है, वे किश्तों में भी कर जमा कर सकते हैं। इन योजनाओं को मंजूरी देने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके कहा कि सिर्फ ऐलान नहीं, जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं।

कैबिनेट की बैठक में लिए गए फैसलों के बारे में जानकारी देते उन्होंने लिखा-

1) कई विभागों की 26454 भर्तियों को मंजूरी
2) एक MLA, एक पेंशन को मंजूरी
3) घर-घर राशन पहुंचाने की स्कीम को मंजूरी
4) मुक्तसर जिले में नरमे की फसल के खराब होने पर 41.8 करोड़ मुआवजे को मंजूरी, 38.08 करोड़- किसानों को 03.81 करोड़- खेत मजदूरों को
5) छोटे ट्रांसपोर्टरों के लिए फीस जमा करवाने के लिए 3 महीने का समय बढ़ाया, किश्तों में भी जमा कर सकते हैं।

Punjab cabinet approves plan for 26 thousand recruitments and door-to-door ration, read 5 big decisions ..