You are currently viewing पंजाब के AG एपीएस देयोल का सिद्धू पर बड़ा पलटवार, कहा- सियासी फायदे के लिए फैला रहे हैं गलत जानकारी

पंजाब के AG एपीएस देयोल का सिद्धू पर बड़ा पलटवार, कहा- सियासी फायदे के लिए फैला रहे हैं गलत जानकारी

चंडीगढ़: चर्चाओं में घिरे पंजाब के महाधिवक्ता(एजी) अमर प्रीत सिंह देओल ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर आज निशाना साधते हुये उन पर सरकार और एजी के कामकाज में दखलंदाजी करने का आरोप लगाया।

देओल ने आज यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्य सरकार और एजी कार्यालय बरगाड़ी बेअदबी और गोलीकांड मामले में त्वरित कार्रवाई करने की दिशा में गम्भीरता से प्रयासरत है वहीं सिद्धू कथित राजनीति लाभ के लिए अपनी ही सरकार और एजी के कामकाज पर अंगुली उठा कर इसमें बाधा डाल रहे हैं और गलत जानकारी फैला रहे हैं। इससे पहले सिद्धू ने गत शुक्रवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में राज्य में अपनी ही पार्टी की सरकार के साथ एजी को भी बर बेअदबी मामले और नशे समस्या के खिलाफ कार्रवाई न करने को लेकर कटघरे में खड़ा किया था।

गौरतलब है कि दयोल राज्य सरकार के खिलाफ अनेक महत्वपूर्ण मामलों की पैरवी कर रहे हैं जिनमें बरगाड़ी बेअदबी और गोलीकांड मामले में पूर्व पुलिस महानिदेशक सुमेध सिंह सैनी के वकील हैं। सिद्धू ने चरणजीत सिंह चन्नी के राज्य के नये मुख्यमंत्री के रूप में पदभार सम्भालने के बाद देओल की एजी पद पर नियुक्ति तथा बरगाड़ी मामले में गठित एसआईटी के तत्कालीन प्रमुख इकबाल प्रीत सिंह सहोता को राज्य के डीजीपी का प्रभार सौपे जााने के विरोध में गत 28 सितम्बर को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने गत शुक्रवार को ही अपना इस्तीफा वापिस लिया था लेकिन साथ ही यह शर्त भी लगा दी थी कि वह नये एजी की नियुक्ति के बाद ही प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय जाकर अपना कामकाज सम्भालेंगे।

देओल ने हाल ही में मुख्यमंत्री से मिलकर अपने पद से इस्तीफा उन्हें सौंप दिया था लेकिन उनका इस्तीफा स्वीकार अभी स्वीकार नहीं हुआ है।

Punjab AG APS Deol has a big hit on Sidhu, says – spreading wrong information for political gains