You are currently viewing दिवाली पर कहर बनकर टूटी जहरीली शराब, 24 लोगों की मौत- कईयों ने आंख की रोशनी गंवाई

दिवाली पर कहर बनकर टूटी जहरीली शराब, 24 लोगों की मौत- कईयों ने आंख की रोशनी गंवाई

गोपालगंज (PLN-Punjab Live News) बिहार के गोपालगंज और पश्चिमी चंपारण के जिलों में जहरीली शराब पीने से अब तक 24 लोगों की मौत हो गई है। कई लोग बीमार भी हो गए है, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। पश्चिम चंपारण जिले के मुख्यालय बेतिया के तेलहुआ गांव में गुरुवार को कथित तौर पर शराब पीने से आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि गोपालगंज में नकली शराब के सेवन की एक अन्य घटना में गुरुवार को मरने वालों की संख्या 16 हो गई। दोनों जिलों के प्रशासन ने अब तक मौतों के कारणों की पुष्टि नहीं की है।

गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के तीन गांवों मोहम्मदपुर, कुशर और तुहरा टोला में जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत की पुष्टि की। इसके अलावा सात लोग गंभीर रूप से बीमार हैं। इनमें से चार की आंखों की रोशनी चली गई।

चौधरी ने कहा, हम लाउडस्पीकर के माध्यम से घोषणा कर रहे हैं कि अगर किसी ने शराब का सेवन किया है तो आगे आएं। समय पर इलाज से लोगों की जान बचाई जा सकती है। इस बीच, पटना पुलिस ने गुरुवार को पटना शहर क्षेत्र से 50 लाख रुपये की भारी मात्रा में शराब जब्त करने में कामयाबी हासिल की।

गोपालगंज के डीसी आनंद कुमार ने कहा कि पिछले दो दिनों में जिले के मुहम्मदपुर गांव में लोगों की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई है। जब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आती, मौत के कारणों की पुष्टि नहीं की जा सकती। फिलहाल तीन टीमें इस मामले की जांच कर रही हैं।

Poisonous liquor broke as havoc on Diwali 24 people died – many lost their eyesight