You are currently viewing पंजाब में दिल्ली-अमृतसर-कटड़ा एक्सप्रेस-वे समेत 42,750 करोड़ की सौगात देंगे प्रधानमंत्री मोदी

पंजाब में दिल्ली-अमृतसर-कटड़ा एक्सप्रेस-वे समेत 42,750 करोड़ की सौगात देंगे प्रधानमंत्री मोदी

चंडीगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर में 42 हजार 750 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इन परियोजनाओं में दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे, फिरोजपुर में पीजीआई सैटेलाइट सेंटर और कपूरथला-होशियारपुर में दो नए मेडिकल कॉलेज शामिल हैं।

फिरोजपुर में पीजीआई का सैटेलाइट सेंटर बनने से आसपास की आबादी को अपने घर के नजदीक उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होगी। 490 करोड़ की यह योजना 2024 में पूरी होनी है। इस सेंटर में सभी विभागों के विशेषज्ञ परामर्श देंगे। ओपीडी संचालन के साथ 100 बेड के इनडोर की भी व्यवस्था होगी। पीजीआई के डीडीए कुमार गौरव ने बताया कि कार्यक्रम की स्वीकृति मिलने के बाद पंजाब प्रशासन के साथ बैठक कर कार्यक्रम की कार्ययोजना तैयार की जा रही है।

पीजीआई के फिरोजपुर सैटेलाइट सेंटर को 2019 में स्वीकृति मिली थी। इसके बाद 2020 में भूमि अधिग्रहण कर उसकी बाउंड्री वॉल का कार्य पूरा करवाया जा चुका है। वहीं, पीजीआई ने इसके लिए कार्यदाई संस्था भी नामित कर दी है। कुमार गौरव ने बताया कि सेंटर के भवन निर्माण के बाद विशेषज्ञों की तैनाती भारत सरकार की ओर से की जाएगी।

PM Modi will give a gift of 42,750 crores including Delhi-Amritsar-Katra Expressway in Punjab