You are currently viewing गर्मी से बेहाल लोग झमाझम बारिश के लिए हो जाएं तैयार, तेज हवा के झोंके के साथ आ रहा है मानसून, जानिए कब…

गर्मी से बेहाल लोग झमाझम बारिश के लिए हो जाएं तैयार, तेज हवा के झोंके के साथ आ रहा है मानसून, जानिए कब…

नई दिल्ली: देश के कई हिस्सो में भीषण गर्मी पड़ रही है, गर्मी से लोग बेहाल हैं। लेकिन गर्मी झल रहे लोगों के लिए बड़ी राहत देने वाली खबर भी है। खबर ये है कि इस साल दक्षिण पश्चिम मानसून भारत में जल्द ही दस्तक देनेवाला है और इसके 15 मई को अंडमान निकोबार द्वीप समूह में पहुंचने की उम्मीद है। तो अब आप भी तैयार हो जाईए मानसूनी मौसम की पहली बारिश के लिए, जो देश में समय से पहले 15 मई को ही दस्तक देगा और इसके साथ ही रिमझिम बारिश होने की उम्मीद है। बता दें कि सामान्य रूप से मानसून 19 से 20 मई तक अंडमान निकोबार द्वीप समूह पहुंचता है। मानसून इस साल समय से 26 मई को केरल पहुंच जाएगा।

भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि दक्षिण पश्चिम मानसून के 15 मई के आसपास दक्षिण अंडमान सागर और निकटवर्ती दक्षिणपूर्वी खाड़ी में पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून के समय से पहले केरल में दस्तक देने और फिर उसके बाद देश क उत्तर भाग की तरफ बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं। इससे देश के अधिकतर हिस्सों में बारिश होगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

People suffering from the heat, get ready for the rain, monsoon is coming with a gust of strong wind, know when…