You are currently viewing परगट सिंह ने युवाओं को जिंदगी में सकरात्मक सोच रखने का दिया न्योता, जीएनए यूनिवर्सिटी में किया कम्युनिटी रेडियो का उद्घाटन

परगट सिंह ने युवाओं को जिंदगी में सकरात्मक सोच रखने का दिया न्योता, जीएनए यूनिवर्सिटी में किया कम्युनिटी रेडियो का उद्घाटन

– कहा, युवाओं की किस्मत बदलने के लिए राज्य सरकार कर रही संजीदा प्रयत्न

-खेल और शिक्षा क्षेत्र को और बढ़िया बनाने के लिए किया जा रहा काम: कैबिनेट मंत्री 

जालंधर (अमन बग्गा): खेल और शिक्षा मंत्री पंजाब स.परगट सिंह ने युवाओ के लिए सबसे बढ़िया रोज़गार और शिक्षा के अवसर पैदा करने का विश्वास देते हुए उनको ज़िंदगी में कामयाबी की बुलन्दियों को छूने के लिए हमेशा सकरात्मक सोच अपनाने का न्योता दिया। स.परगट सिंह ने जी.एन.ए.यूनिवर्सिटी में कम्यूनटी रेडियो स्टेशन -जीएनए रेडियो 90.0 का उद्घाटन करते हुए बताया कि राज्य सरकार की तरफ से शिक्षा प्रणाली को कौशल शिक्षा में बदलने के लिए संजीदा प्रयत्न किये जा रहे है, जिससे अधिक से अधिक युवाओं को राज्य में ही बढ़िया रोज़गार प्राप्त हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि यह समय की ज़रूरत है कि शिक्षा और खेल के क्षेत्र में बड़े स्तर पर तुरंत बदलाव लाए जो सचमुच ही हमारे युवाओं की किस्मत बदलने में सहायक हो।

Displaying 7(3).jpg
स.परगट सिंह ने ज़िक्र किया कि राज्य सरकार की तरफ से जानकारी के अदान प्रदान के लिए सभी सरकारी और प्राईवेट शैक्षिक संस्थानों के माहिरों को एक मंच पर लाने का काम किया जा रहा है, जिसका एक उदेश्य शिक्षा को आज के समय का साथी बनाना है। उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षा और खेल विभाग के साथ उच्च शिक्षा शास्त्रियों, उद्योगपतियों के आधार पर स्पैशल माहिर समितियों का गठन किया जा रहा है जिससे शिक्षा को भविष्य निर्माण का साधन बनाया जा सके।

Displaying 2(7).jpg
खिलाड़ी होने के नाते अपने संघर्ष को सांझा करते हुए स.परगट सिंह ने विद्यार्थियों को न्योता दिया कि ज़िंदगी में सफलता पाने के लिए मेहनत का रास्ता अपनाए, क्योंकि इससे उनके आत्म -विश्वास में विस्तार होगा। उन्होंने कहा कि शैक्षिक संस्थानों पर विद्यार्थियों के चरित्र निर्माण की सबसे बड़ी ज़िम्मेदारी है जिससे राष्ट्र निर्माण हो सकेगा। इस अवसर पर स.परगट सिंह की तरफ से जी.एन.ए.यूनिवर्सिटी के नाम पर जीएनए कम्यूनटी रेडियो -जीएनए रेडियो 90.0 ‘ दुनिया बदल देगें ’ की शुरुआत करने के इलावा आशा अभिव्यक्ति कि यह कम्यूनटी रेडियो लोगों को अपनी नई पहल और नवीनतम विचारों के साथ ऊँचाईयाँ पर जाएगा। उन्होंने यूनिवर्सिटी कैंपस में रेडियो स्टेशन पर भाषण भी रिकार्ड करवाया।

Displaying 5(8).jpg

इस अवसर पर प्रोजैक्ट के बारे में प्रो -चांसलर स.गुरदीप सिंह सीहरा ने बताया कि जी.एन.ए. रेडियो 90.0 नान -कमर्शियल रेडियो सेटअप होगा जिसका 20 किलोमीटर के दायरो में आते स्थानीय लोगों को लाभ पहुँचाना है। उन्होंने कहा कि लोग जीएनए रेडियो 90.0 ‘दुनिया बदल देगें ’ से यूनिवर्सिटी के वेबपेज के फ्रीकुऐंसी 90.0 एफ.एम से सुन सकेंगे। उन्होंने कहा कि कम्युनिटी रेडियो शुरू करने का मनोरथ ज़रूरी कौशल को ज़िंदगी का हिस्सा बनाना है। उन्होंने बताया कि कम्युनिटी रेडियो का ज़ोर नैचरूपैथी, आयुर्वेदा, 12वीं पास विद्यार्थियों के लिए कॅरियर काऊंसिग,पर्सनैलिटी विकास सैशन, मोटीवेशनल लैक्चर आदि पर होगा। इस अवसर पर वाइस चांसलर डा.वी.के.रतन, फैकल्टी डीन डा.दिशा खन्ना, डा.मोनीका हंसपाल और अन्य गणमन्य की तरफ से मुख्य मेहमान को यूनिवर्सिटी का सोवीनार भेंट करके सम्मानित किया गया।

Pargat Singh invites youth to have positive thinking in life, inaugurates Community Radio at GNA University