You are currently viewing दर्दनाक: अनियंत्रित होकर पुल से नीचे गिरी बस, 22 लोगों की मौत- PM मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

दर्दनाक: अनियंत्रित होकर पुल से नीचे गिरी बस, 22 लोगों की मौत- PM मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

खरगोन: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में अनियंत्रित बस के पुल से नीचे गिरने के हादसे में मरने वालों की संख्या 22 हो गई है। वहीं लगभग 30 यात्री घायल हुए हैं। इस मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जानकारी के अनुसार श्रीखंडी से इंदौर की तरफ बस जा रही थी, तभी यह अनियंत्रित होकर डोंगरगांव-दसंगा के बीच बोराड नदी के पुल से नीचे गिर गई। इस नदी में पानी नहीं था। यह हादसा खरगोन-ठीकरी रोड पर दसंगा के पास हुआ। इस हादसे में 22 यात्रियों की मौत हुई है। यह हादसा मंगलवार की सुबह लगभग साढ़े आठ बजे हुआ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जान गंवाने वाले लोगों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए मुआवजे की भी घोषणा की है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी ट्वीट में मध्य प्रदेश के खरगोन में हुए सड़क हादसे पर दुख जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, खरगोन में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव मदद में जुटा है।

प्रधानमंत्री की तरफ से मुआवजे की घोषणा करते हुए दूसरे ट्वीट में कहा गया , मध्य प्रदेश के खरगोन में हुई बस दुर्घटना में जान गंवाने वाले प्रत्येक मृतक के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। प्रत्येक घायल को पचास हजार रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

Painful: Uncontrolled bus fell down from the bridge, 22 people died – PM Modi announced compensation