You are currently viewing किसान आंदोलन का एक साल पूराः दिल्ली बॉर्डर सील, बिना चेकिंग किसी को नहीं मिलेगा प्रवेश- पुलिस और सीआरपीएफ तैनात

किसान आंदोलन का एक साल पूराः दिल्ली बॉर्डर सील, बिना चेकिंग किसी को नहीं मिलेगा प्रवेश- पुलिस और सीआरपीएफ तैनात

नई दिल्ली (PLN-Punjab Live News) कृषि कानूनों के खिलाफ जारी आंदोलन का 1 साल पूरा हो गया है। किसान आंदोलन के 1 साल पूरे होने पर देशभर से बड़ी संख्या में किसान सिंघु बॉर्डर पर पहुंच रहे हैं। किसानों के बड़ी संख्या में पहुंचने के कारण जाम की स्थिति पैदा हो गई है किसानों के दिल्ली कूच के एलान को देखते हुए शुक्रवार यानी आज से दिल्ली के बॉर्डर सील कर दिए गए हैं और किसी को भी बिना चेकिंग के एंट्री नहीं दी जा रही है।

किसान आंदोलन के 1 साल पूरे होने पर कोई घटना न हो इसके लिए बॉर्डर पर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान तैनात किए गए हैं और सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। रास्ता रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेडिंग की हुई है, जिस कारण दिल्ली में जगह-जगह जाम लग रहा है और लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है। वहीं, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर दिल्ली पुलिस ने बैरिकेडिंग को मजबूत कर दिया है और चेतावनी के पोस्टर लगा दिए हैं साथ ही धारा 144 लागू होने की बात लिखी गई है।

इसके अलावा यूपी गेट पर महापंचायत को लेकर पीएसी की पांच बटालियन, सिविल पुलिस के ढाई सौ मुलाजिम, एलआईयू, इंटेलिजेंस और महिला पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया गया है। इसके अलावा सिविल ड्रेस में भी मुलाजिमों को तैनात किया गया है।

One year of farmers’ movement completed Delhi border seal no one will get entry without checking Police and CRPF deployed