You are currently viewing मंत्री अमन अरोड़ा की मीटिंग में देरी से पहुंचे अधिकारी, 12 को कारण बताओ नोटिस जारी

मंत्री अमन अरोड़ा की मीटिंग में देरी से पहुंचे अधिकारी, 12 को कारण बताओ नोटिस जारी

चंडीगढ़: पंजाब के आवास निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री अमन अरोड़ा की बैठक में देरी से आने वाले कर्मचारियों के विरुद्ध सख़्त कार्रवाई करते हुये 12 अधिकारियों/कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करके तीन दिनों के अंदर-अंदर जवाब देने के लिए कहा है।

जिन अधिकारियों/कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किये गए हैं, उनमें ज़िला टाउन प्लानर (डी. टी. पी.) सुमन गुप्ता, डी. टी. पी. रितिका अरोड़ा और डी. टी. पी. हरप्रीत सिंह, सहायक टाउन प्लानर (ए. टी. पी.) गगन चोपड़ा, ए. टी. पी. अमरिन्दरजीत सिंह, प्लैनिंग अफ़सर परमजीत सिंह, प्लानिंग अफ़सर भूपिन्दर कौर, ए. डी. ओ. कुलदीप सिंह, निजी सचिव सतीश कुमार, सीनियर सहायक वंदना शर्मा, क्लर्क कवि प्रकाश अमोली, स्टेनो गुरप्रीत कौर शामिल हैं।

उल्लेखनीय है आवास निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री अरोड़ा ने मंगलवार को पंजाब सिविल सचिवालय स्थित अपने दफ़्तर में एन. ओ. सीज. से सम्बन्धित मुद्दों पर चर्चा और इनके हल के लिए मीटिंग बुलानी थी, जिसमें यह अधिकारी/कर्मचारी समय सिर नहीं पहुंचे थे। इन अधिकारियों की तरफ से ड्यूटी में इस्तेमाल की कोताही का सख़्त नोटिस लेते हुये कैबिनेट मंत्री ने मुख्य प्रशासक पुड्डा को इन अधिकारियों/कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए और तीन दिनों में जवाब देने के लिए कहा है। निर्धारित समय के अंदर जवाब न देने की सूरत में इन अधिकारियों/कर्मचारियों के खि़लाफ़ कानून मुताबिक बनती कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

अरोड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने कामकाज में लापरवाही के प्रति शून्य सहनशीलता को अपनाया है। उन्होंने सभी सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को दफ़्तरों के कामकाज को और सुचारू ढंग के साथ चलाने के लिए समय पर अपनी ड्यूटी पर उपस्थित होने की अपील की है जिससे पंजाब के लोगों को पारदर्शी ढंग से निर्विघ्न सेवाएं प्रदान की जा सकें।

Officers arrived late in the meeting of Minister Aman Arora show cause notice issued to 12