You are currently viewing अब गंदगी फैलाने वालों पर लगेगा 50 हजार रुपये का जुर्माना, जिला प्रशासन ने जारी किए निर्देश

अब गंदगी फैलाने वालों पर लगेगा 50 हजार रुपये का जुर्माना, जिला प्रशासन ने जारी किए निर्देश

ग्वालियर (PLN-Punjab Live News) मध्य प्रदेश के ग्वालियर में स्वच्छता के अभियान में बाधक बनने वालों के खिलाफ प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाया है। गंदगी फैलाने वालों पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। ग्वालियर में स्वच्छता सर्वेक्षण में रैंकिंग सुधारने की कोशिशें जारी हैं, इसी के मद्देनजर स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 की तैयारियां शुरू हो गई हैं और शहर में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

साथ ही शहर में दुकानदारों व आमजन से अपील की जा रही है कि वह अपने पास डस्टबिन अवश्य रखें, जिससे गंदगी न फैल पाए तथा सूखा व गीला कचरा वाहन में अलग-अलग डालें। नगर निगम द्वारा आमजन को जागरुक किया जा रहा है कि वे सार्वजनिक स्थानों पर शौच, स्थलों, मार्गों, सड़क किनारे, नालियां में कचरा या गंदगी न फैलाएं।

इसके साथ ही शहर को स्वच्छ व साफ रखने की अपील की जा रही है तो वहीं गंदगी फैलाने पर जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है। स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रमों के दौरान वार्ड मॉनिटरों द्वारा गंदगी फैलाने, सूखा गीला कचरे के लिए अलग अलग डस्टबिन न रखने, खुले में थूकने वालों से 50 हजार रुपए से अधिक का जर्माना वसूला गया है।

Now those who spread dirt will be fined 50 thousand rupees district administration has issued instructions