You are currently viewing आज से सरकारी दफ्तरों में नहीं होगा कोई काम, CM मान से नाराज कर्मचारियों ने किया कलम छोड़ हड़ताल का ऐलान

आज से सरकारी दफ्तरों में नहीं होगा कोई काम, CM मान से नाराज कर्मचारियों ने किया कलम छोड़ हड़ताल का ऐलान

चंडीगढ़: आज डीसी कार्यालय, एसडीएम दफ्तरों, तहसीलों और उपतहसीलों में कोई काम नहीं होगा। इन कार्यालयों के सभी कर्मचारी आज से 18 मई से 23 मई तक हड़ताल पर हैं। कर्मचारियों ने हड़ताल की घोषणा की है। संघ के नेताओं ने कहा कि राज्य भर के डीसी कार्यालयों और अन्य कार्यालयों में तैनात मिनिस्ट्रियल कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। सीपीएफ कर्मचारी भी हड़ताल में शामिल होंगे।

कर्मचारियों ने सरकार से पुरानी पेंशन बहाली, पेंडिंग डीए देने, कच्चे कर्मचारियों को वादे के अनुसार पक्के करने, 90-4-14 सेवाकाल का अतिरिक्त लाभ देने, विभागों में खाली सुपरिटेंडेंट के खाली पदों को भरना, तहसीलों में 1995 की शर्तों के अनुसार पदों को सृजित करना, डीडीसी दफ्तरों में सेक्शन अफसरों की तैनाती करना, कर्मचारियों को प्रोमोशन देना, डीसी दफ्तरों में काम करने वाले कर्मचारियों को प्रशासकीय भत्ता देना वगैरह की मांग रखी है।

मिनिस्ट्रियल कर्मचारी संघ के नेताओं का कहना है कि चुनाव के दौरान खुद मुख्यमंत्री ने उन्हें बैठक का समय दिया था। लेकिन अब वे पीछे हट गए हैं और उनकी बैठक रद्द कर दी गई है। उन्होंने कहा कि वे लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि डी.सी कार्यालय, एसडीएम कार्यालयों, तहसीलों और उपतहसीलों में कर्मचारियों की भारी कमी है।

No work will be done in government offices from today, employees angry with CM Mann announced strike