You are currently viewing कोरोना के नए वेरिएंट ने बढ़ाई सरकार और सेहत विभाग की चिंताः मुंबई में क्वारनटीन-गुजरात में RT-PCR अनिवार्य

कोरोना के नए वेरिएंट ने बढ़ाई सरकार और सेहत विभाग की चिंताः मुंबई में क्वारनटीन-गुजरात में RT-PCR अनिवार्य

नई दिल्ली (PLN-Punjab Live News) कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ने दुनिया के कई देशों में अपना कहर बरसाना शुरू कर दिया है। इसको लेकर डब्ल्यूएचओ ने भी चिंता जाहिर की है। कोरोना के नए वेरिएंट के मद्देनजर मुंबई महानगरपालिका भी सक्रिय हो गई है।

बीएमसी की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि जो लोग दक्षिण अफ्रीका से आ रहे हैं उन्हें क्वारनटीन किया जाएगा और वायरस की पुष्पि होने पर जिनोम सिक्वेंसिंग करवाई जाएगी। इसके अलावा गुजरात सरकार ने राज्य के एयरपोर्ट पर लैंड करने वाले कुछ देशों के यात्रियों के लिए RT-PCR जरूरी कर दी है।

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना और हांगकांग से उन उड़ानों को रोकने का आग्रह किया।केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि मैं माननीय प्रधानमंत्री से उन देशों से उड़ानें बंद करने का आग्रह करता हूं जो नए वेरिएंट से प्रभावित हुए हैं।

new variant of Corona increased the concern of the government and the health department Quarantine in Mumbai RT-PCR mandatory in Gujarat