You are currently viewing शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ी, CBI के बाद अब ED ने किया गिरफ्तार

शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ी, CBI के बाद अब ED ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया है। मीडिया खबरों के मुताबिक पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया गया है। ईडी सिसोदिया से 2 दिन से तिहाड़ जेल में पूछताछ कर रही थी। खबरों के मुताबिक ईडी ने मनीष सिसोदिया से करीब 8 घंटे की पूछताछ की। संघीय जांच एजेंसी ने इससे पहले 7 मार्च को सिसोदिया से 5 घंटे पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए थे।

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के निर्माण एवं कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। यह नीति अब रद्द की जा चुकी है। सिसोदिया फिलहाल न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। ईडी ने जेल की सेल नंबर एक में कैद पूर्व उपमुख्यमंत्री से पूछताछ के लिए स्थानीय अदालत की इजाजत हासिल की थी।

जांच एजेंसी के, सिसोदिया से उनके पास मौजूद सेलफोन को कथित रूप से बदलने एवं नष्ट करने और दिल्ली के आबकारी मंत्री के रूप में लिए गए नीतिगत फैसलों तथा उनके कार्यान्वयन के समय के बारे में पूछताछ किए जाने की संभावना है।

2021-22 में शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने से संबंधित दिल्ली सरकार की आबकारी नीति ने शराब व्यापारियों को साठगांठ का अवसर प्रदान किया और कुछ कारोबारियों को फायदा पहुंचाया, जिन्होंने इसके लिए कथित रूप से रिश्वत दी थी। हालांकि, आम आदमी पार्टी (आप) ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है।

Manish Sisodia’s troubles increased in liquor scam after CBI now ED arrested