You are currently viewing पंजाब विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई, इंतकाल के बदले 15,000 रुपए रिश्वत मांगने वाले पटवारी को दबोचा

पंजाब विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई, इंतकाल के बदले 15,000 रुपए रिश्वत मांगने वाले पटवारी को दबोचा

फगवाड़ा: पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने फगवाड़ा में तैनात एक राजस्व पटवारी प्रवीन कुमार को 15,000 रुपए की रिश्वत मांगने के दोष अधीन गिरफ़्तार किया है। जानकारी देते हुए विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त राजस्व कर्मचारी के विरुद्ध मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन पर दर्ज ऑनलाइन शिकायत की जांच के बाद यह केस दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता रणवीर कौर, निवासी नहरू नगर, फगवाड़ा, जोकि अब सलोह, यूके में रह रही है, ने दोष लगाया है कि उक्त पटवारी ने उसके पति की मौत के बाद मकान का इंतकाल करवाने और नाम की दुरुस्ती कराने के बदले 15,000 रुपए रिश्वत के तौर पर माँगे हैं। उसने आगे बताया कि उक्त मुलजि़म पटवारी पहले ही उससे उक्त मंतव्य के लिए 25,000 रुपए ले चुका है और इसके द्वारा और अधिक पैसों की माँग कर रहा है।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि जालंधर रेंज की विजिलेंस यूनिट ने इस शिकायत में लगाए गए दोषों की जांच की है और रिश्वत की रकम की माँग करने का दोषी पाए जाने के बाद उपरोक्त राजस्व कर्मचारी के विरुद्ध विजिलेंस ब्यूरो के थाना जालंधर में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत केस दर्ज किया है। उसे कल स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मामले की आगे की जांच जारी है।

Major action of Punjab Vigilance, Patwari arrested for demanding bribe of Rs 15,000 in lieu of death