You are currently viewing पूर्व सीएम चन्नी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी, देश छोड़ने पर लगी पाबंदी

पूर्व सीएम चन्नी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी, देश छोड़ने पर लगी पाबंदी

चंडीगढ़: पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने पूर्व मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। उन पर अपनी आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है। इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए विजिलेंस के प्रवक्ता ने कहा, पूर्व मुख्यमंत्री चन्नी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है, ताकि वह देश से भाग न सके। जांच में शामिल होने के लिए उन्हें जल्द ही तलब किया जाएगा। इससे पहले चन्नी के भतीजे को प्रवर्तन निदेशालय ने 10 करोड़ रुपए के साथ गिरफ्तार किया था।

दरअसल, 7 मार्च को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विधानसभा में कहा था कि चरणजीत सिंह चन्नी डीए मामले में जांच के घेरे में हैं। चन्नी ही नहीं, उसके परिवार के सदस्य, भाई, कुछ अन्य सहयोगी भी रडार पर हैं। यह पता चला है कि विजिलेंस पिछले छह महीनों से प्रारंभिक जांच कर रहा है। प्रवक्ता ने बताया, यह आरोप है कि चन्नी ने कुछ ठेकेदारों और सहयोगियों को अनुचित लाभ दिया। सीएम के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान किए गए बड़ी संख्या में तबादले और नीतिगत फैसले भी जांच के दायरे में हैं।

इस घटनाक्रम से परिचित एक व्यक्ति ने कहा कि लुकआउट सर्कुलर 7 मार्च को जारी किया गया था, जब विजिलेंस को पता चला कि चन्नी विदेश यात्रा की तैयारी कर रहे हैं।

Lookout circular issued against former CM Channi, ban on leaving the country