You are currently viewing कोटकपूरा गोलीकांड: SIT ने पूर्व DGP सुमेध सिंह सैनी को फिर किया तलब, 29 नवंबर को होगी पेशी

कोटकपूरा गोलीकांड: SIT ने पूर्व DGP सुमेध सिंह सैनी को फिर किया तलब, 29 नवंबर को होगी पेशी

चंडीगढ़: साल 2015 के कोटकपूरा पुलिस गोलीबारी की घटना की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी को घटना में उनकी कथित भूमिका के लिए फिर से तलब किया है। एडीजीपी एलके यादव के नेतृत्व वाली एसआईटी ने सैनी को 29 नवंबर को टीम के सामने पेश होने को कहा है। एसआईटी इससे पहले दो बार सैनी से पूछताछ कर चुकी है।

एसआईटी के सदस्यों ने हाल ही में कोटकपूरा में फायरिंग स्थल का दौरा किया है। पूछताछ के नए दौर के दौरान एसआईटी कोटकपूरा में जमीनी स्थिति के बारे में सैनी की पिछली प्रतिक्रियाओं पर ध्यान केंद्रित कर सकती है। पुलिस ने घटनास्थल पर कथित तौर पर लोगों का विरोध दबाने के लिए लाठीचार्ज और फायरिंग का सहारा लिया था। बताया जा रहा है कि एसआईटी पूर्व में घटना में संलिप्त लोगों के बयानों का भी सैनी के बयानों से मिलान कर सकती है।

अन्य बातों के अलावा एसआईटी ने यह पता लगाने के लिए साइट का दौरा किया था कि क्या पुलिस फायरिंग में घायल हुए लोग सड़क पर बैठे थे या पुलिस पर आरोप लगा रहे थे। पुलिस ने कहा था कि उसने हमला करने वाली भीड़ के खिलाफ आत्मरक्षा में गोलियां चलाई थीं। हालांकि घायल और अन्य चश्मदीदों ने जोर देकर कहा है कि जब पुलिस ने उन पर गोली चलाई तो वे शांतिपूर्वक धरने पर बैठे थे।

Kotkapura shootout SIT summons former DGP Sumedh Singh Saini again will appear on November 29