You are currently viewing ट्वीट करके फंसी कंगना रनौत, 87 वर्षीय महिला ने किया केस, बठिंडा कोर्ट में पेश होने के आदेश

ट्वीट करके फंसी कंगना रनौत, 87 वर्षीय महिला ने किया केस, बठिंडा कोर्ट में पेश होने के आदेश

चंडीगढ़: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मानहानि के मुकदमे में बठिंडा की एक कोर्ट ने कंगना को तलब किया है। उन्हें 19 अप्रैल को कोर्ट में पेश होने के लिए समन जारी किया गया है। कंगना पर आरोप है कि उन्होंने पंजाब की 73 साल की किसान आंदोलन की प्रमुख महिला चेहरा मोहिंदर कौर के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

मोहिंदर कौर बहादुरगढ़ जंडिस की रहने वाली हैं। वे किसान आंदोलन में लगातार सक्रिय रही हैं। उनकी एक फोटो को लेकर कंगना ने कृषि आंदोलन के बारे में ट्वीट किया था। इसमें मोहिंदर कौर की फोटो ये कहते हुए पोस्ट की गई कि वे 100-100 रुपए की दैनिक मजदूरी पर आंदोलन में लाई गई हैं। उन्होंने महिला किसान को शाहीन बाग की दादी करार दिया था। इस संबंध में उन्होंने ट्वीटर पर भी ट्वीट किया था।

बता दें कि मोहिंदर कौर सालभर किसान आंदोलन में सक्रिय सदस्य के तौर पर देखी गईं हैं। वह लगातार दिल्ली बॉर्डर पर रहीं और कृषि कानूनों का विरोध करती रहीं। इस फोटो के आने के बाद कंगना की काफी आलोचना हुई थी। मोहिंदर कौर ने खुद कंगना के ट्वीट की आलोचना की थी। बाद में उनकी ओर से एक्ट्रेस कंगना रनौत ने खिलाफ बठिंडा की कोर्ट में वाद दायर किया गया।

मोहिंदर कौर के वकील रघुबीर सिंह के अनुसार, मोहिंदर कौर ने भारतीय दंड संहिता की धारा 499 (मानहानि) और 500 (मानहानि) के तहत दर्ज की गई थी। शिकायत में मोहिंदर कौर ने कहा कि अभिनेत्री ने अपने ट्वीट में मेरी तुलना किसी अन्य महिला से करके झूठे आरोप लगाए हैं। इससे मेरा अपमान हुआ है। उनकी मानहानि की याचिका पर अब कोर्ट ने कंगना रनौत को 19 अप्रैल के लिए समन जारी किए हैं।

Kangana Ranaut, 87-year-old woman caught by tweeting case, ordered to appear in Bathinda court