You are currently viewing जालंधर पुलिस को बड़ी कामयाबी, नाकाबंदी के दौरान 55 किलो अफीम के साथ नशा तस्कर गिरफ्तार

जालंधर पुलिस को बड़ी कामयाबी, नाकाबंदी के दौरान 55 किलो अफीम के साथ नशा तस्कर गिरफ्तार

चंडीगढ़/जालंधर: पंजाब की जालंधर जिला पुलिस ने करतारपुर के निकट विशेष चैकिंग के दौरान आज 55 किलो अफ़ीम बरामद कर एक सिलसिले में एक नशा तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि उसका दूसरा साथ मौका पाकर फरार हो गया।

पुलिस प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुये बताया कि राज्य के नशे की समस्या के विशेष अभियान के तहत जालंधर ग्रामीण पुलिस के सीआईए शाखा ने करतारपुर-किशनपुरा रोड पर नाका लगाया था और इस दौरान एक एसयूवी को जांच के निये रोका गया तथा इसमें से पुलिस को 55 किलो अफीम बरामद हुई। पुलिस ने वाहन चालक को तत्काल गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार व्यक्ति की शिनाख्त अमृतसर के जंडियाला गुरू के देवीदासपुर गांव के युद्धवीर सिंह उर्फ योद्धा के तौर पर हुई है। युद्धवीर भगौड़ा अपराधी तथा मादक पदार्थ तस्करी के अनेक मामलों में वांछित था। पुलिस ने आरोपी से कब्जे से एक वाहन भी जब्त कर लिया। इस दौरार युद्धवीर का साथी अमृतसर निवासी पलविंदर सिंह उर्फ सन्नी मौका पाकर फरार हो गया।

प्रारम्भिक पूछताछ में युद्धवीर ने खुलासा किया है कि अफीम की यह खेप उसे वजीर भुल्लर(ब्यास) निवासी नशा तस्कर नवप्रीत सिंह उर्फ नव से प्राप्त हुई थी। नवप्रीत इस समय विदेश में रह रहा है। युद्धवीर ने बताया कि नवप्रीत विदेश में बैठ कर अपने साथियों के माध्यम से पंजाब में अफ़ीम और हेरोइन की व्यापाक स्तर पर तस्करी में संलिप्त है। नवप्रीत पर भी मादक पदार्थ निरोधक कानून के तहत अनेक अपराधिक मामले दर्ज हैं और वह फिलौर के चिंटू हत्याकांड में भी वांछित है। हाल ही में दिल्ली पुलिस के स्पैशल सैल के द्वारा बरामद 300 किलो हेरोइन में भी नवप्रीत का नाम सामने आया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक. जालंधर (ग्रामीण) सतीन्द्र सिंह ने बताया कि इस मामले की जांच जारी है और जल्द ही और बरामदगी और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है। उक्त बरामदगी के सिलसिले में करतारपुर थाने में मामला दर्ज किया गया है।

Jalandhar police with great success, arrested drug smuggler with 55 kg of opium during blockade