You are currently viewing जालंधर पुलिस को बड़ी कामयाबी: पिंदा गैंग के 13 लोग गिरफ्तार, लाखों की विदेशी करेंसी के साथ भारी मात्रा में हथियार और दो गाड़ियां बरामद

जालंधर पुलिस को बड़ी कामयाबी: पिंदा गैंग के 13 लोग गिरफ्तार, लाखों की विदेशी करेंसी के साथ भारी मात्रा में हथियार और दो गाड़ियां बरामद

चंडीगढ़: पंजाब में जालंधर ग्रामीण पुलिस ने पिन्दा गैंग से जुड़े फिरौती और हथियारों की तस्करी के रैकेट का पर्दाफाश करते हुये सभी शार्प शूटर, पनाह देने और लॉजिस्टिक सहायता मुहैया कराने वाले छह सदस्यों सहित गिराेह के तेरह सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

वरिष्ठ जिला पुलिस अधीक्षक स्वप्न शर्मा ने शुक्रवार को सांझा की। गैंगस्टर विक्की गौंडर का करीबी साथी पलविन्दर सिंह उर्फ पिन्दा, जिसकी नाभा जेल ब्रेक में भी भूमिका सामने आई थी, को गैंग का सरगना बताया जाता है और वर्तमान में ग्रीस में रह रहे जालंधर के शाहकोट निवासी परमजीत उर्फ पम्मा की मदद से गैंग को संभाल रहा था।

गिरफ्तार किये गए तेरह शूटरों की पहचान सुनील मसीह उर्फ जीउना, रविन्द्र उर्फ रवि, प्रदीप सिंह, मनजिन्दर उर्फ शवि और सुखमन सिंह उर्फ सभ्भा, सभी निवासी लोहियाँ, जालंधर; सन्दीप उर्फ दिल्ली, मेजर सिंह, अपरेल सिंह उर्फ शेरा, बलविन्दर उर्फ गुढ्ढा और सलिन्दर सिंह; सभी वासी नकोदर, जालंधर; सतपाल उर्फ सत्ता निवासी मक्खू, फिऱोज़पुर; दविन्दरपाल सिंह उर्फ दीपू और सतवंत सिंह उर्फ जग्गा निवासी शाहकोट, जालंधर के तौर पर हुई है।

ये सभी गिरफ्तार हिस्ट्री शीटर हैं और इन पर हत्या, इरादातन हत्या, जबरन वसूली और हथियारों की तस्करी समेत घृणित अपराधों से सम्बन्धित मामले दर्ज हैं। छह अन्य को पनाह देने और लॉजिस्टिक सहायता मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इनकी पहचान अमरजीत उर्फ अमर निवासी धर्मकोट, बलबीर मसीह, एरिक और बादल, तीनों ही निवासी लोहियाँ; हरविन्दर सिंह निवासी शाहकोट और बचित्तर सिंह निवासी कपूरथला के तौर पर हुई है।

पुलिस ने इनके कब्जे से सात .32 बोर पिस्तौल, तीन .315 बोर पिस्तौल, एक .315 बोर की बंदूक और एक .12 बोर की बंदूक समेत 9 हथियार बरामद किये हैं और टोयटा इनोवा और महिंदरा ऐकसयूवी 500 समेत दो वाहनों के अलावा आठ लाख रुपए की विदेशी करेंसी भी बरामद की है।

उन्होंने बताया कि यह गिरोह पिछले छह सालों से सक्रिय है और मध्य प्रदेश से संगठित जबरन वसूली, हथियारबंद हाईवे डकैती, भू-माफिया और हथियारों की तस्करी में शामिल है।

एसएसपी ने कहा कि इस गिरोह की गिरफ्तारी से जालंधर और बठिंडा में कत्ल, जबरन वसूली और हाईवे डकैती समेत तीन बड़े मामलों को भी सुलझाने में कामयाबी हासिल की गई है। गिरफ्तार किये कुल 19 लोगों में से कम से कम 12 व्यक्ति पुलिस को आठ अपराधिक मामलों में वांछित हैं।

Jalandhar police great success: 13 members of Pinda gang arrested