You are currently viewing जालंधर लोकसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने पूर्व सांसद संतोख चौधरी की पत्नी कर्मजीत कौर को घोषित किया उम्मीदवार

जालंधर लोकसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने पूर्व सांसद संतोख चौधरी की पत्नी कर्मजीत कौर को घोषित किया उम्मीदवार

जालंधर: कांग्रेस ने जालंधर  लोकसभा सीट के उपुचनाव में पूर्व सांसद दिवंगत संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर चौधरी को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस चुनाव विभाग के प्रभारी महासचिव मुकुल वासनिक ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्मजीत कौर चौधरी की उम्मीदवारी को मंजूरी दी है।

Image
बता दें, संतोख सिंह चौधरी का इसी साल 14 जनवरी को फिल्लौर में राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्र के दौरान चौधरी को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। चौधरी के निधन के बाद से जालंधर की लोकसभा सीट खाली है, हालांकि, उनके निधन के बाद से अभी तक चुनाव आयोग ने उपचुनाव की तारीख का ऐलान नहीं किया है।

पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने पहले ही संकेत दिया था कि संतोख चौधरी के निधन के कारण खाली हुई सीट पर उनकी पत्नी को उपचुनाव में उतारा जाएगा। यह कांग्रेस की परंपरागत सीट है और इस सीट पर संतोख चौधरी ने पांच बार लोकसभा का चुनाव लड़ा और 2019 में तीसरी बार चुनाव जीते।

 

Jalandhar Lok Sabha by-election: Congress declares Karmjit Kaur wife of former MP Santokh Chowdhary as its candidate