You are currently viewing पाकिस्तान को सीमांत क्षेत्रों की खुफिया जानकारी भेजता था जग्गा, पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार

पाकिस्तान को सीमांत क्षेत्रों की खुफिया जानकारी भेजता था जग्गा, पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार

पठानकोट: पंजाब के पठानकोट में पुलिस ने पाकिस्तान को सीमांत क्षेत्रों की खुफिया जानकारी इंटरनेट मीडिया के माध्यम से पाकिस्तान भेजने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान जगदीश सिंह उर्फ जग्गा निवासी गांव फतेचक्क थाना नरोट जैमल सिंह के रूप में हुई है, उससे कई अहम खुलासे होने की उम्मीद है।

पुलिस थाना नरोट जैमल सिंह के प्रभारी इंस्पेक्टर कुलवंत सिंह ने मंगलवार को बताया कि आरोपी पाकिस्तान को खुफिया जानकारी मुहैया करवाता था। उसे सोमवार गांव फतोचक्क से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उस पर आर्म्स और एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज करके जांच आरंभ की है।

पुलिस को कुछ दिन पहले सूचना मिली थी कि क्षेत्र का एक व्यक्ति इंटरनेट मीडिया के सहारे पाकिस्तानी तस्करों से तालमेल करता है। सूचना के आधार पर पुलिस की ओर से क्षेत्र की घेराबंदी करके आरोपी को उस समय गिरफ्तार किया जब अपने गांव आ रहा था। पुलिस अधिकारियों के अनुसार तो वह पिछले चार-पांच महीनों से अलग-अलग दो मोबाइल नंबरों से पाकिस्तान में बात करता था। उन्हें क्षेत्र की खुफिया जानकारी मुहैया करवाता था। इसके बदले में वह पाकिस्तान से नशीले पदार्थ और अन्य सामान मंगवाता था। युवक पर सुरक्षा एजेंसियां पिछले कई दिनों से निगाह रखे हुए थे, परंतु वह पकड़ में नहीं आ रहा था। जगदीश खेतीबाड़ी का काम करता है। अब उसके पूरे परिवार की हिस्ट्री खंगाली जा रही है। उसे गिरफ्तार करने के बाद पुलिस पहले उसका सिविल अस्पताल पठानकोट में मेडिकल करवाएगी और फिर कोर्ट में पेश करेगी।

Jagga used to send intelligence about border areas to Pakistan, arrested by Punjab Police