You are currently viewing इजरायल ने सीरिया पर दागीं ताबड़तोड़ मिसाइलें, 15 लोगों की मौत; 10 मंजिला इमारत बुरी तरह क्षतिग्रस्त

इजरायल ने सीरिया पर दागीं ताबड़तोड़ मिसाइलें, 15 लोगों की मौत; 10 मंजिला इमारत बुरी तरह क्षतिग्रस्त

दमिश्क: भूकंप की तबाही के बीच इजराइल ने सीरिया की राजधानी दमिश्क में मिसाइलों की बरसात की है। इस हमले में 15 लोगों की मौत हो गई और एक रिहायशी इमारत तबाह हो गई। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि यह हमला ईरानी सांस्कृतिक केंद्र के करीब हुआ है। इस हमले में नागरिकों सहित 15 लोगों की मौत हो गई।

यह हमला सीरिया की राजधानी के उच्च सुरक्षा वाले इलाके कफ्र सौसा में हुआ, जहां वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी, सुरक्षा शाखाएं और खुफिया मुख्यालय हैं। सीरिया के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, सुबह इजरायली दुश्मन ने कब्जे वाले गोलन हाइट्स की दिशा से दमिश्क और इसके आसपास के इलाकों में रिहायशी इलाकों सहित कई इलाकों को निशाना बनाते हुए हवाई हमला किया।

मंत्रालय ने कहा कि हमले में एक सैनिक सहित पांच लोगों की प्रारंभिक मौत हुई और 15 नागरिक घायल हुए, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है। राज्य मीडिया द्वारा पोस्ट किए गए फुटेज में दिखाया गया है कि स्ट्राइक के दौरान एक 10 मंजिला इमारत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

Israel fired missiles at Syria 15 people died; 10 storey building badly damaged