You are currently viewing पंजाब में अवैध हथियारों की सप्लाई के अंतरराज्यीय रैकेट का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार; देसी हथियार समेत गोला बारूद बरामद

पंजाब में अवैध हथियारों की सप्लाई के अंतरराज्यीय रैकेट का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार; देसी हथियार समेत गोला बारूद बरामद

संगरूर: पंजाब की संगरूर जिला पुलिस ने आज अवैध हथियारों की सप्लाई से संबंधित अंतरराज्यीय रैकेट का पर्दाफाश करते हुए दो व्यक्तियों को गिरफ़्तार करके उनसे दो देसी हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान पवन कुमार (अलीगढ़ यूपी) और कुलविन्दर सिंह ( मुक्तसर ) के तौर पर हुई है।

एस.एस.पी. संगरूर स्वपन शर्मा ने आज यहां जारी बयान में कहा कि संगरूर जिले और इसके आसपास के इलाकों में अवैध हथियारों की सप्लाई की घटनाएँ बढऩे के बाद डीएसपी योगेश कुमार, इंस्पेक्टर दीपिन्दर सिंह इंचार्ज अपराध शाखा के नेतृत्व में एक विशेष जाँच टीम (एसआईटी) का गठन किया गया। एक महीने की जाँच के दौरान एसआईटी इस अंतरराज्यीय रैकेट का पर्दाफाश करने में कामयाब रही।

उन्होंने कहा कि पवन ने अमृतसर और तरन तारन के क्षेत्र में कई हथियार सप्लाई किए हैं। आरोपी पवन जि़ला अलीगढ़ (यूपी) के रहने वाले चंचल कुमार, जो फ़ौज में सेवा निभा रहा है । स्पष्ट रूप से चंचल कुमार मध्य प्रदेश के अवैध हथियार निर्माता के संपर्क में था और उसके कई साथी हैं, जो राज्य में असामाजिक तत्वों को देसी हथियार पहुँचाते हैं।

विशेष जाँच टीम ने खुलासा किया कि मध्य प्रदेश अवैध हथियारों के निर्माण का केंद्र बन गया है। पिछले मामलों की जाँच भी देसी हथियारों का केंद्र होने सम्बन्धी मध्य प्रदेश की ओर इशारा करती है। आने वाले दिनों में बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद होने की संभावना है। बता दें कि पिछले छह महीनों में संगरूर पुलिस ने आर्म्स एक्ट के अधीन 17 केस दर्ज किए गए हैं और 32 देसी हथियार बरामद किए गए हैं।

Interstate racket of illegal arms supply busted in Punjab, two arrested; Ammunition along with indigenous weapons recovered