You are currently viewing नेपाल एयरपोर्ट से इंटरनेशनल क्रिकेटर गिरफ्तार, नाबालिग से रेप का है आरोप

नेपाल एयरपोर्ट से इंटरनेशनल क्रिकेटर गिरफ्तार, नाबालिग से रेप का है आरोप

नई दिल्ली: नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को नाबालिग से रेप के आरोपों के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। वह जब गुरुवार को काठमांडू एयरपोर्ट पर उतरे तो पुलिस उनके इंतजार में थी। बीते दिनों यह जानकारी मिली थी कि वह कहीं गायब हो गए हैं और उनकी लोकेशन तक पता नहीं चल पा रही थी। पुलिस उनकी तलाश में जुटी थी। बाद में इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ने फेसबुक पोस्ट कर खुद को निर्दोष बताया।

संदीप लामिछाने गुरुवार को तय समय पर काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट पर उतरे। इसी दौरान पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। वह इस दौरान जॉगर्स पहने और चेहरे पर मास्क लगाए नजर आए। उन्होंने पहले ही अपने नेपाल आने की जानकारी फेसबुक पर शेयर की थी। इसी के चलते पुलिस अधिकार एयरपोर्ट पर मौजूद थे। वह संदीप के बाहर आने का इंतजार कर रहे थे और जैसे ही यह क्रिकेटर फ्लाइट से उतरा, उसे हिरासत में ले लिया गया।

संदीप लामिछाने पर 17 साल की एक नाबालिग लड़की ने काठमांडू के एक होटल में रेप का आरोप लगाया है। संदीप के खिलाफ नेपाल की एक अदालत ने गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया था। तब वह विदेश में कैरेबियन क्रिकेट लीग खेल रहे थे। इसी बीच नेपाल क्रिकेट संघ (CAN) ने गत आठ सितंबर को एक आदेश जारी कर उन्हें सस्पेंड भी कर दिया था। 22 साल के लेग स्पिनर संदीप लामिछाने ने कहा था कि वह अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘मुझे पता है कि मैं साजिश और गलत आरोपों के मुश्किल समय का सामना कर रहा हूं। मुझे देश की कानून व्यवस्था पर भरोसा है। जल्द ही मुझ पर लगे आरोपों के खिलाफ कानूनी समर्थन मांगूंगा।

International cricketer arrested from Nepal airport, accused of raping minor