You are currently viewing ‘Innocent Hearts कॉलेज ऑफ एजुकेशन जालन्धर एक बार फिर शिक्षा का सबसे सक्षम नेविगेटर साबित हुआ’

‘Innocent Hearts कॉलेज ऑफ एजुकेशन जालन्धर एक बार फिर शिक्षा का सबसे सक्षम नेविगेटर साबित हुआ’

जालंधर (अमन बग्गा): इनोसेंट हाट्र्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन जालन्धर के विद्यार्थी-अध्यापकों ने जीएनडीयू बीएड सेमेस्टर- १ परीक्षा (दिसंबर- २०२१) के परिणाम में शत-प्रतिशत प्रथम श्रेणी हासिल की। ५० प्रतिशत विद्यार्थी-अध्यापकों ने विशिष्टता हासिल की तथा २५ प्रतिशत विद्यार्थी-अध्यापकों ने ८० प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए।

हितू शारदा, इंद्रजीत कौर व किरणदीप कौर ने ८६.५२ प्रतिशत अंकों के साथ महाविद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। कॉलेज में नंदिनी लूथरा व दीपांशी सेठ ने ८६.३१ प्रतिशत अंक लेकर दूसरा, प्रीति ने ८५.४७ प्रतिशत अंकों के साथ तीसरा और ज्योतिका ने ८५.२६ प्रतिशित अंकों के साथ कॉलेज में चौथा स्थान हासिल किया। हितू शारदा के पिता जी ने उनकी सफलता का श्रेय कॉलेज के लोकतांत्रिक माहौल, सहकारी प्रधानाचार्य और सहायक शिक्षकों को दिया। दीपांशी सेठ ने कहा, ‘मैं अपनी सफलता का श्रेय उन लोगों को देती हूँ जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया और मुझे सफलता-असफलता के समय खुद को साबित करने का मौका दिया। जब मैं काफी पीछे मुडक़र देखती हूँ, तो यह मेरे माता-पिता ही हैं, जिन्होंने बड़े प्रेम से मेरा पालन-पोषण किया और मेरा सही मार्गदर्शन किया। शिक्षकों की कड़ी मेहनत के कारण ही मैं अपने जीवन के इस मुकाम पर हूँ। इससे पहले, मैं उस सृष्टिकर्ता का आभार प्रकट करती हूँ, जिसने मेरे परिश्रम स्वरूप मुझे जीवन का यह अनमोल उपहार दिया है।’

बौरी मैमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट की कार्यकारी डायरेक्टर (कॉलेज) श्रीमती आराधना बौरी ने विद्यार्थी-अध्यापकों द्वारा प्राप्त इस उपलब्धि की सराहना की। प्रिंसिपल डॉ. अरजिंदर सिंह ने विद्यार्थी-अध्यापकों को अगले सेमेस्टर में भी और अधिक प्रयास करने और पूरे मन से काम करने के लिए प्रेरित किया। मैनेजमेंट के सदस्यों, प्राचार्य और फैकल्टी सदस्यों ने सभी विद्यार्थी-अध्यापकों को उनके शानदार परिणाम के लिए बधाई दी। सभी भावी शिक्षकों ने स्वयं को विजयी महसूस किया तथा अपने मेंटर्स को धन्यवाद दिया।

‘Innocent Hearts College of Education, Jalandhar once again proved to be the most efficient navigator of education’