You are currently viewing जालंधर कैंट में हिंदू संगठनों ने शिव मंदिर में की शिवलिंग की स्थापना

जालंधर कैंट में हिंदू संगठनों ने शिव मंदिर में की शिवलिंग की स्थापना

-पंजाब पुलिस ने शिवलिंग को गॉर्ड ऑफ ऑनर से किया सम्मानित, हिन्दुओं में भारी उत्साह

जालंधर (अमन बग्गा): जालंधर कैंट के रामबाग में स्थित श्मशान घाट के शिव मंदिर में आज उज्जैन से लाए गए शिवलिंग की स्थापना की गई। कैंट में शिवलिंग की स्थापना के लिए विभिन्न हिंदू संगठनो की ओर से धूमधाम से शोभायात्रा निकाली गई जिसमें लोगों का भारी उत्साह देखने को मिला। खास बात यह रही कि इसमें पंजाब पुलिस ने भी अपना अहम योगदान दिया।

पंजाब पुलिस भी इस शोभायात्रा में शामिल हुई और जय महादेव, हर-हर महादेव जैसे नारे लगाए। शिव भगवान के जयकारों से पूरा इलाका भक्तिमय हो गया। इस मौके पर पंजाब पुलिस ने शिवलिंग को गॉर्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मानित किया। पंजाब पुलिस की शोभायात्रा में शमुलियत से हिंदुओं को बेहद प्रसन्नता है। हिंद क्रांति दल के अध्यक्ष मनोज नन्हा, कुणाल कोहली और आशीष अरोड़ा ने इस मौके पर शोभायात्रा में शामिल होने के लिए पंजाब पुलिस का आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि मंदिर में स्थापना के लिए शिवलिंग को उज्जैन से लाया गया है। शिवलिंग के दर्शन मंदिर में आने वाले हर श्रद्धालु व विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को कराए जाएंगे।

बता दें, बीते दिनों इस मंदिर से एक शख्स लालच के चलते चांदी का शिव लिंग उखाड़कर साथ ले गया जिससे हिंदुओं भी भावनाओं को भारी ठेस पहुंची थी।

Hindu organizations established Shivling in Shiv temple in Jalandhar Cantt.