You are currently viewing कैप्टन अमरिंदर सिंह को गृह नगर में तगड़ा झटका: पटियाला मेयर की छीनी कुर्सी- ब्रह्म महिंद्रा ने हाउस मीटिंग में बचाई साख

कैप्टन अमरिंदर सिंह को गृह नगर में तगड़ा झटका: पटियाला मेयर की छीनी कुर्सी- ब्रह्म महिंद्रा ने हाउस मीटिंग में बचाई साख

पटियाला (PLN-Punjab Live News) पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को उनके गृह नगर में ही बड़ा झटका लगा है और निगम हाउस में कैप्टन के करीबी और मेयर संजीव शर्मा उर्फ बिट्टू को सस्पेंड कर दिया है। इसकी जानकारी लोकल बॉडी मंत्री ब्रह्म महिंद्रा ने दी है। दरअसल पटियाला नगर निगम के पार्षदों ने मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए लोकल बॉडी महकमे को नोटिस भेजा था, जिसके बाद ही यह नोटिस महकमे ने मेयर को भेजा। मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने विश्वास मत हासिल करने के लिए हाउस की मीटिंग बुलाई थी। कभी कैप्टन सरकार में कैप्टन अमरिंदर के करीबी रहे ब्रह्म महिंद्रा हाउस मीटिंग के दौरान कैप्टन खेमे के खिलाफ खुलकर सामने आए। हाउस की मीटिंग में संजीव शर्मा को बहुमत हासिल करने के लिए कम से कम 31 वोट की जरूरत थी लेकिन उनके पक्ष में महज 25 वोट ही पड़े जिस कारण वे बहुमत साबित नहीं कर पाए और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया।

कैप्टन की चेतावनी- हाईकोर्ट जाएंगे
मेयर को सस्पेंड करने के बाद पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि एक धड़े की ओर से अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने के चलते संजीव शर्मा को 60 में से एक तिहाई यानी कि 20 वोट की ही जरूरत थी, जबकि उनके पक्ष में 25 वोट पड़े हैं। ऐसे में अविश्वास प्रस्ताव गिर गया और संजीव बिट्टू मेयर रहेंगे। अगर प्रदेश सरकार या लोकल बॉडी महकमा मेयर के खिलाफ कोई कार्रवाई करता है तो हाई कोर्ट जाएंगे।

हाउस मीटिंग में सारा दिन हुआ हंगामा
वीरवार को निगम हाउस की मीटिंग में सारा दिन हंगामा होता रहा। सबसे पहले मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने पुलिस पर गलत व्यवहार करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जनरल हाउस मीटिंग स्थल पर जाने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह को 100 मीटर दूरी पर ही उतार दिया गया और वहीं से उन्हें पैदल आना पड़ा। इसके अलावा निगम हाउस में एंट्री के लिए भी उन्हें 5 से 10 मिनट तक इंतजार करना पड़ा और उन्हें अपना आईडी कार्ड दिखाने के लिए कहा गया। जब कैप्टन अमरिंदर सिंह हाउस मीटिंग में जाने लगे तो उनके तीन पार्षदों को उठा दिया गया। इसके अलावा जब पार्षद और हाउस के मेंबर रहे तीनों विधायक हाउस बैठक में पहुंचे तो मेयर की कुर्सी पर सीनियर डिप्टी मेयर जोगिंदर सिंह जोगी बैठ गए। इसके बाद भी खूब हंगामा हुआ हंगामा का यह दौर सारा दिन जारी रहा।

आपको बता दें कि पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री ब्रह्म महिंद्रा लंबे समय तक साथ-साथ रहे। जब नवजोत सिद्धू पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बने तब भी महिंद्रा कैप्टन के साथ नजर आए। मगर जैसे ही कैप्टन मुख्यमंत्री की कुर्सी गई, महिंद्रा नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के कैंप में चले गए। पटियाला नगर निगम के मेयर संजीव शर्मा बिट्‌टू कैप्टन के करीबी हैं और इस लिहाज से उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान महिंद्रा की साख दांव पर लगी थी। काफी हद तक महिंद्रा अपनी साख बचाने में कामयाब रहे।

High voltage drama in Patiala House meeting A major setback to Captain Amarinder Singh in his hometown Mayor could not get trust vote