You are currently viewing ईरान से मूंगफली के तेल की खेप में छिपाकर लाई 125 करोड़ की हेरोइन पकड़ी, मुंबई का बिजनेसमैन गिरफ्तार

ईरान से मूंगफली के तेल की खेप में छिपाकर लाई 125 करोड़ की हेरोइन पकड़ी, मुंबई का बिजनेसमैन गिरफ्तार

मुुंबई (PLN-Punjab Live News) राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) को बड़ी सफलता मिली है। डीआरआई ने मुंबई से 25 किलो हेरोइन पकड़ी है जिसकी कीमत 125 करोड रुपए बताई जा रही है। यह हेरोइन मुंबई के न्हावा शेवा पोर्ट पर एक कंटेनर से बरामद की गई है। इस मामले में मुंबई के एक बिजनेसमैन जयेश सांघवी को भी गिरफ्तार किया गया है। कोर्ट में आरोपी को 11 अक्टूबर तक डीआरआई की हिरासत में भेजा है।

सांघवी पर आरोप है कि वह इरान से मूंगफली के तेल की खेप में हेरोइन छिपाकर मुंबई लाया था खुफिया जानकारी के अनुसार नवी मुंबई के एक कोर्ट पर इरान से आए कटिहार को पकड़ा और उसमें से हेरोइन बरामद की। DRI के अधिकारी ने बताया कि यह कंटेनर वैभव एंटरप्राइजेज के संदीप ठक्कर ने इम्पोर्ट किया था, जिनका मस्जिद बंदर में ऑफिस है।

पूछताछ ने ठक्कर ने बताया कि सांघवी ने उन्हें अपनी फर्म के IEC पर ईरान से सामान इम्पोर्ट करने के लिए 10,000 रुपए प्रति खेप का ऑफर दिया था। जिसके बाद DRI ने सांघवी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। गुरुवार को उसे मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे 11 अक्टूबर तक DRI हिरासत में भेज दिया है।

 

Heroin worth 125 crores caught hidden in a consignment of groundnut oil from Iran Mumbai businessman arrested