You are currently viewing Good News: जालंधर में इतने लाभार्थियों को मिलेगा 5 मरला प्लॉट

Good News: जालंधर में इतने लाभार्थियों को मिलेगा 5 मरला प्लॉट

जालंधर: जालंधर जिले के 559 गांवों में 5-5 मरला भूखंडों के आवंटन के लिए 4694 लाभार्थियों की पहचान की गई है। जिला स्तरीय समिति ने उनके आवेदनों को स्वीकार कर लिया है, जिससे उन्हें भूमि आवंटन का मार्ग प्रशस्त हो गया है।

उपायुक्त घनश्याम थोरी ने गुरूवार को कहा कि प्रशासन ने 559 गांवों में सरकारी भूमि की पहचान की है जो इन सभी पात्र लाभार्थियों को आवंटित की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि जरूरतमंद और बेघर लोगों को इस योजना का लाभ दिलाने के लिए प्रशासन ने अपने प्रयास और तेज कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि सत्यापन प्रक्रिया संबंधित अधिकारियों द्वारा फास्ट ट्रैक मोड पर पहले ही पूरी कर ली गई है।

इस योजना को राज्य सरकार की एक अभूतपूर्व पहल बताते हुए थोरी ने कहा कि प्रशासन इस योजना के तहत लाभार्थियों की सुविधा के लिए कर्तव्यबद्ध है क्योंकि अधिकारियों द्वारा निर्धारित समय सीमा के भीतर आवंटन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बेघर लोगों को उनके नाम पर 5-5 मरला भूखंड आवंटित करके आश्रय प्रदान करने की पहल की गई है।

उपायुक्त ने कहा कि राज्य सरकार ने इस योजना के तहत लाभार्थियों की पहचान करने के लिए प्रत्येक जिले के लिए लक्ष्य निर्धारित किया है और 559 गांवों में भूमि की उपलब्धता भी सुनिश्चित की गई है, जहां ये भूखंड लाभार्थियों को आवंटित किए जाने हैं। उन्होंने एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्राधिकार में आवंटन प्रक्रिया में तेजी लाने और नियमित प्रगति रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया।

Good News: So many beneficiaries will get 5 marla plot in Jalandhar