You are currently viewing बढ़ते संकट के बीच सामने आई Good News: ओमिक्रोन के लक्षण हल्के; घर पर ही ठीक हो रहे हैं ज्यादातर मरीज

बढ़ते संकट के बीच सामने आई Good News: ओमिक्रोन के लक्षण हल्के; घर पर ही ठीक हो रहे हैं ज्यादातर मरीज

जोहानसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के चिकित्सकों का कहना है कि कोरोना वायरस के नए ओमिक्रोन स्वरूप के चलते संक्रमण के मामलों में जो तेज वृद्धि देखी जा रही है, उनमें से अधिकतर में लक्षण हल्के हैं। गौतेंग प्रांत के एक चिकित्सक डॉ. उनबेन पिल्लै का कहना है कि उन्होंने पिछले 10 दिनों में कोविड​​-19 के नये मामलों में तेज वृद्धि देखी है। देश में नए मामलों में से 81 प्रतिशत मामले गौतेंग प्रांत में सामने आए हैं।

उन्होंने कहा कि अब तक मामलों में लक्षण बहुत हल्के रहे हैं। उन्होंने कहा कि मरीजों में फ्लू जैसे लक्षण, सूखी खांसी, बुखार, रात को पसीना आना, शरीर में दर्द होना शामिल है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर का इलाज घर पर ही किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि संक्रमितों में से टीका ले चुके लोगों की स्थिति टीका नहीं लेने वालों से बहुत बेहतर है। दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 के मामलों में हालिया वृद्धि युवाओं में सामने आई है। चिकित्सक इस बात पर जोर देते हैं कि युवाओं में कोविड​​-19 के लक्षण अक्सर हल्के होते हैं।

Good News: Omicron symptoms mild; Most of the patients are recovering at home