You are currently viewing Good News: आज से इतने रुपए सस्ता मिलेगा खाद्य तेल, सरकार के निर्देश के बाद घटे दाम, देखें नई कीमत

Good News: आज से इतने रुपए सस्ता मिलेगा खाद्य तेल, सरकार के निर्देश के बाद घटे दाम, देखें नई कीमत

नई दिल्ली: लगातार बढ़ रहे महंगाई के बीच देश के लोगों के लिए एक अच्छी खबर आई है। केंद्र सरकार ने तमाम तेल कंपनियों को खाद्य तेल के दाम में कमी करने के निर्देश दिए थे, जिन निर्देशों का पालन करते हुए मदर डेयरी ने अपने प्लांट में बनने वाले कई तरह के तेलों में 11-14 रुपये तक की कमी कर दी है। मदर डेयरी के इस फैसले के बाद अब ग्राहकों को मदर डेयरी के सभी प्रकार के तेलों की खरीद पर 11-14 रुपये की बचत होगी।

बता दें कि देश में तमाम तरहों के तेल में लगातार वृद्धि हो रही थी, जिससे लोगों के बज़ट पर काफी असर पड़ रहा था। खाद्य तेलों के मुल्य 185-195 रुपये प्रति लीटर तक बाजार में पहुंच चुके थे, जिसपर केंद्र सरकार ने जनता को राहत देते हुए सभी तेल कंपनियों को ये निर्देश दिया कि वे अपने तेलों के मुल्य में कमी करें। सरकार ने अपने निर्देश में ये कहा कि दुनियाभर में फूड ऑयल की कीमत में कमी आई है इसलिए भारत के तेल कंपनियों को भी अपने तेलों के मुल्य में कमी करनी चाहिए।

सोयाबीन पर 14 तो राइसब्रान ऑयल पर 11 रुपये की कमी
मदर डेयरी ने अपने तेल की कीमतों में कमी कर अपने ग्राहकों को काफी राहत दी है। बता दें कि मदर डेयरी ने अपने सोयाबीन के तेलों में 14 रुपये की कमी की है, जिससे अब रिफाइंड सोयाबीन तेल (पॉली पैक) 180 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा जो कि पहले 194 रुपये प्रति लीटर के दर पर मिलता था। वहीं राइसब्रान ऑयल पर 11 रुपये की कमी की गई है जिसके बाद अब यह तेल 185 रुपये प्रति लीटर के दर पर मिलेगा जिसकी कीमत पहले 195 रुपये प्रति लीटर थी।

Good News: From today, edible oil will get cheaper by so much, after the instructions of the government, the price has decreased, see the new price