You are currently viewing मूसेवाला हत्याकांड: मोगा पुलिस के हत्थे चढ़े गैंगस्टर पवन बिश्नोई व नसीब, हत्यारों को गाड़ी मुहैया करवाने के आरोप

मूसेवाला हत्याकांड: मोगा पुलिस के हत्थे चढ़े गैंगस्टर पवन बिश्नोई व नसीब, हत्यारों को गाड़ी मुहैया करवाने के आरोप

सिरसा: प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिधू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपियों को गाड़ी मुहैया कराने के मामले में हरियाणा में फतेहाबाद के गैंगस्ट पवन बिश्नोई तथा उसके साथी नसीब को पंजाब पुलिस कल रात हिरासत में लेकर मोगा ले गई।

इन पर हत्यारों को गाड़ी मुहैया कराने का आरोप है। हत्याकांड को लेकर गठित एस आई टी के मोगा जिले के बाघापुराना पुलिस थाना के सब इंस्पेक्टर जितेन्द्र सिंह की अगुवाई में एक दल ने हरियाणा के फतेहाबाद शहर तथा गांव भिरड़ाना से दो युवक पवन बिश्नोई व उसके एक अन्य साथी नसीब को हिरासत में लिया है। पवन बिश्नोई पर इस हत्याकांड के आरोपियों को गाड़ी उपलब्ध करवाने का आरोप है।

अबसे पहले इस हत्याकांड में काबू किये गए मोनू डागर ने जांच के दौरान पवन बिश्नोई का नाम उजागर किया जिसके आधार पर पंजाब पुलिस ने कल रात दबिश देकर पवन बिश्नोई और उसके साथी नसीब को हिरासत में लिया। पुलिस के अनुसार पंजाब के बाघापुराना थाना अंतर्गत मुस्तफा पती मलोकी के हरजीत सिंह की गत दो अप्रैल को दिनदहाड़े हुई हत्या के सिलसिले में बाघापुराना पुलिस को पवन बिश्नोई पहले ही तलाश थी। इस हत्याकांड के बाद सिरसा व फतेहाबाद जिलों में जगह जगह पुलिस नाके लगाकर चौकसी बढ़ाई हुई है,बाहर से आने वाले वाहनों को विशेष तौर पर चेक किया जा रहा है।

पुलिस के अनुसार पंजाब के बाघापुराना थाना पुलिस के सब इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह ने सीआईए फतेहाबाद की टीम को साथ लेकर बीती देर रात फतेहाबाद शहर की भाटिया कालोनी में दबिश देकर पवन बिश्नोई को काबू किया इसकी निशानदेही पर गांव भिरड़ाना से नसीब को हिरासत में लिया।

बताया जा रहा है कि इस हत्याकांड में प्रयुक्त जीप को हांसपुर गांव के पास सी सी टी वी में देखा गया है। सूत्रों के अनुसार पवन बिश्नोई ने प्राथमिक पूछताछ में ह्त्यारोपियों को गाड़ी उपलब्ध करवाना स्वीकार किया है। इसके बाद पंजाब पुलिस पवन बिश्नोई और नसीब को अपने साथ ले गई। हत्याकांड में प्रयुक्त बोलेरो जीप पर फर्जी नबर प्लेट का इस्तेमाल किया गया वही एक और फर्जी नम्बर प्लेट भी गाड़ी में मिली है। इस गाड़ी के असली मालिक को पुलिस खंगालने में लगी है।

Moosewala massacre: Gangster Pawan Bishnoi and Naseeb caught by Moga police, accused of providing vehicles to the killers