You are currently viewing पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के पूर्व जज राकेश कुमार करेंगे लखीमपुर खीरी हिंसा की जांच, SIT में भी फेरबदल

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के पूर्व जज राकेश कुमार करेंगे लखीमपुर खीरी हिंसा की जांच, SIT में भी फेरबदल

लखीमपुर खीरी (PLN-Punjab Live News) उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फेरबदल करते हुए पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के पूर्व जज राकेश कुमार को जांच की जिम्मेदारी सौंप दी है।

इसके अलावा एसआईटी में तीन वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों पद्मजा चौहान, दीपेन्द्रसिंह, एसबी सिरोडकर की भी नियुक्ति की है। कोर्ट ने कहा कि मामले में पारदर्शिता और निष्पक्षता बनाए रखने के मकसद से यह जरूरी कदम उठाए गए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिए है कि मामले में रोजाना की जाने वाली जांच की कार्यवाही और कार्रवाई की निगरानी पंजाब और हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज जस्टिस राकेश कुमार जैन करेंगे।

आपको बता दें कि पिछली सुनवाई के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार मामले की जांच की निगरानी के लिए राज्य के बाहर एक पूर्व उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की नियुक्ति के लिए सहमत हो गई थी। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस राकेश कुमार जैन व रंजीत सिंह के नाम सुझाए थे।

Former Punjab and Haryana High Court judge Rakesh Kumar will investigate Lakhimpur Kheri violence reshuffle in SIT too