You are currently viewing लखीमपुर घटना के विरोध में किसानों का ‘रेल रोको’ आंदोलन, पंजाब में 30 जगहों पर सेवाएं प्रभावित; हजारों यात्री परेशान

लखीमपुर घटना के विरोध में किसानों का ‘रेल रोको’ आंदोलन, पंजाब में 30 जगहों पर सेवाएं प्रभावित; हजारों यात्री परेशान

नई दिल्ली: यूपी के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के सिलसिले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के ‘रेल रोको’ आंदोलन का पंजाब में व्यापक असर देखने को मिल रहा है और इसके कारण राज्य में कम से कम 30 जगहें प्रभावित हुई हैं। हजारों यात्रियों पर इसका असर पड़ रहा है।

किसान संगठन के राष्ट्रव्यापी आंदोलन की शुरुआत सुबह 10 बजे हुई और इससे पंजाब और हरियाणा में सबसे अधिक दिक्कतें पैदा हुईं। संयुक्त किसान मोर्चा उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को किसानों को कुचलने वाले आशीष मिश्र के पिता एवं मंत्री अजय मिश्र की गिरफ्तारी और बर्खास्तगी की मांग कर रहा है।

किसानों को हरियाणा के सोनीपत सहित अन्य कस्बों और शहरों में रेल की पटरियों पर बैठते देखा गया। उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने पुष्टि की है कि ‘रेल रोको’ के प्रभाव में आने के बाद इस रूट पर चलने वालीं आठ ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। संयुक्त किसान मोर्चा ने रविवार को एक बयान में कहा, रेल संपत्ति काे नुकसान पहुंचाए बिना रेल रोको शांतिपूर्ण तरीके से होगा। संयुक्त किसान मोर्चा इस दौरान सभी संगठनों से दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किए जाने की अपील की है।

Farmers’ ‘Rail Roko’ movement in protest of Lakhimpur incident, services affected at 30 places in Punjab; Upset thousands of passengers