You are currently viewing पंजाब में दो किलोवाट से कम लोड वाले इतने उपभोक्ताओं के बिजली बिल हुए माफ

पंजाब में दो किलोवाट से कम लोड वाले इतने उपभोक्ताओं के बिजली बिल हुए माफ

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के दिशा-निर्देशों पर पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन लिमिटेड (पी.एस.पी.सी.एल.) ने दो किलोवाट से कम लोड वाले 96911 घरेलू उपभोक्ताओं के 77.37 करोड़ रुपए के बिजली बिलों के बकाए माफ कर दिए हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने आज यहाँ बताया कि राज्य के पांच ज़ोनों, सरहदी जोन जिसमें सब-अर्बन अमृतसर, गुरदासपुर, तरनतारन और अमृतसर सिटी सर्कल आते हैं, केंद्रीय जोन (लुधियाना पूर्वी, लुधियाना पश्चिमी, खन्ना, सब-अर्बन लुधियाना), उत्तरी जोन ( कपूरथला, जालंधर, होशियारपुर और नवां शहर), दक्षिणी जोन (पटियाला, संगरूर, बरनाला, रोपड़ और मोहाली) और पश्चिमी जोन (बठिंडा, फरीदकोट, फिरोजपुर, श्री मुक्तसर साहिब), में कुल 15.85 लाभार्थी हैं जिनके नाम 1505 करोड़ रुपए के बकाए खड़े हैं। इनमें से 77.37 करोड़ रुपए के बकाए अब तक माफ किये जा चुके हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि सरहदी जोन में 4.27 लाख लाभार्थी हैं जिनके नाम पर 407 करोड़ रुपए के बकाए हैं। इसके अलावा केंद्रीय जोन के कुल 1.84 लाख लाभार्थीयों के नाम 1.57 करोड़ रुपए के बकाए हैं जबकि उत्तरी जोन के 2.11 लाख लाभार्थीयों के नाम 1.78 करोड़ रुपए, दक्षिणी जोन के 2.86 लाख लाभार्थीयों के नाम 2 करोड़ रुपए और पश्चिमी जोन के कुल 4.76 लाख लाभार्थीयों के नाम 5.62 करोड़ रुपए के बकाए हैं। मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की दृढ़़ इच्छाशक्ति दिखाते हुए कहा कि बिना किसी जात-पात, धर्म और नसल के हर किसी को इस योजना का लाभ मिलेगा।

Electricity bills of so many consumers with less than two kilowatt load in Punjab were waived