You are currently viewing पंजाब में बुजुर्ग किसान ने नहर में छलांग लगाकर की खुदकुशी, आड़तियों से परेशान होकर उठाया खौफनाक कदम; 3 पर केस दर्ज

पंजाब में बुजुर्ग किसान ने नहर में छलांग लगाकर की खुदकुशी, आड़तियों से परेशान होकर उठाया खौफनाक कदम; 3 पर केस दर्ज

पटियाला: पंजाब में एक बुजुर्ग किसान ने आड़तियों की धोखाधड़ी से परेशान हो कर नहर में छलांग लगाकर अपनी जान दे दी। पुलिस ने मामले में मृतक किसान के बेटे के बयान पर तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। मामला पंजाब के पटियाला जिले के गांव चहिल का है।

चहल गांव निवासी बेअंत सिंह ने पुलिस को बयान दिया है कि उसकी पत्नी के चाचा दलवीर सिंह, पुत्र सतनाम सिंह और भतीजे लवप्रीत सिंह निवासी रसूला गांव में न्यू ट्रेडिंग कंपनी के नाम से खन्ना में आड़ती की दुकान है। वह और उसके पिता पाल सिंह (66) पिछले 15 साल से आरोपियों के पास अपनी बचत जमा कर रहे थे।

बदले में उन्हें रसीद दी जाती थी लेकिन हाल ही में जब उन्होंने आरोपी दलवीर सिंह, सतनाम सिंह और लवप्रीत सिंह से रिफंड की मांग की तो टालमटोल करने लगे। बेअंत सिंह ने बताया कि वह IELTS कर रहा था। मेरे पिता पिछले कई सालों से मुझे विदेश भेजने के लिए आरोपियों के पास पैसे जमा करा रहे थे। करीब 12 दिन पहले जब वह और उसके पिता आरोपी दलवीर सिंह के घर पैसे वापस मांगने गए तो उसने मना कर दिया। इस बात से उसके पिता काफी परेशान रहने लग गए थे।

9 जून 2022 को वह बिना बताए घर से निकल गए। बाद में उनकी मोटरसाइकिल रोडेवाल नहर के पास मिली। 12 जून को पता चला कि एक शव को नहर से निकालकर सिविल अस्पताल हिसार में लाया गया है। शिनाख्त होने पर शव उसके पिता का निकला। दोषियों से तंग आकर पिता ने नहर में छलांग लगा दी और उसकी मौत हो गई। बेअंत सिंह ने आरोप लगाया कि आरोपियों ने करीब 10 लाख रुपए का गबन किया है। पुलिस ने बयान के आधार पर तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।