You are currently viewing धरनों का गढ़ बना शिक्षा मंत्री परगट सिंह का आवास, शिक्षकों के बाद अब स्टूडेंट्स ने किया कोठी का घेराव- जानिए पूरा मामला

धरनों का गढ़ बना शिक्षा मंत्री परगट सिंह का आवास, शिक्षकों के बाद अब स्टूडेंट्स ने किया कोठी का घेराव- जानिए पूरा मामला

जालंधर (PLN-Punjab Live News) कैबिनेट मंत्री बनने के बाद परगट सिंह के घर के बाहर आए दिन धरना प्रदर्शन हो रहे हैं और उनकी कॉलोनी में भी माहौल तनावपूर्ण बना रहता है। पिछले कुछ दिनों से लगातार शिक्षक अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे थे। शिक्षकों के बाद अब छात्रों ने भी शिक्षा मंत्री पगरट सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

शनिवार को स्टूडेंट्स ने पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के मुद्दे को लेकर शिक्षा मंत्री की कोठी का घेराव किया। इस दौरान स्टूडेंट्स ने कहा कि जब तक उनकी मांगों के संबंध में मीटिंग या कोई कार्रवाई नहीं होती तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री दो बार मुलाकात कर चुके हैं लेकिन आश्वासन के बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जिसके चलते स्टूडेंट्स में रोष पाया जा रहा है।

इस मौके पर स्टूडेंट संघर्ष मोर्चा के नेता नवदीप सिंह ने कहा कि अगर विद्यार्थियों के पास कॉलेजों को देने के लिए पैसे होते तो उनको स्कॉलरशिप की जरूरत क्या थी। सरकार की तरफ से पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप का लाभ दिलाने के लिए फ्रीशिप कार्ड बनाए जा रहे हैं लेकिन यूनिवर्सिटी सरकार के फैसलों को नहीं मान रही और फ्रीशिप कार्ड बनाने के बाद भी बच्चों से पैसे मांगे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगों को लेकर फैसला नहीं लिया जाता तब तक वे धरना स्थल से नहीं उठेंगे।

Education Minister Pargat Singh residence became a stronghold of dharna students protest at Pargat Singh residence