You are currently viewing लालू की बेटियों और तेजस्वी के घर ED का छापा, 70 लाख कैश और 2 किलो सोना बरामद

लालू की बेटियों और तेजस्वी के घर ED का छापा, 70 लाख कैश और 2 किलो सोना बरामद

पटना: आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव के रेल मंत्री कार्यकाल में नौकरी के बदले जमीन केस के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की देशव्यापी रेड में यादव के छोटे बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत लालू की तीन बेटियों के पास से 70 लाख रुपए कैश, 2 किलोग्राम से ज्यादा सोना और 900 अमेरिकी डॉलर बरामद हुआ है। बरामद सोने में 1.50 किलोग्राम जेवर हैं जबकि 540 ग्राम सोने का सिक्का है।

ईडी के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर, बिहार और झारखंड के कुल 24 ठिकानों पर छापा मारा गया था। तेजस्वी यादव के अलावा लालू की तीन बेटियों रागिनी यादव, चंदा यादव और हेमा यादव के घर पर भी रेड डाला गया। पटना में लालू यादव के करीबी आरजेडी नेता अबु दुजाना के घर पर भी छापा मारा गया है।

जॉब फॉर लैंड स्कैम में सोमवार को ही पटना में सीबीआई की टीम ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछताछ की थी। राबड़ी से पूछताछ के अगले दिन दिल्ली में सांसद बेटी मीसा भारती के आवास पर सीबीआई की टीम ने पूर्व सीएम लालू यादव से भी इस केस में पूछताछ की थी। तेजस्वी यादव की पत्नी मां बनने वाली हैं और वो दिल्ली में अपनी पत्नी के साथ थे जब यह छापा पड़ा। लालू, राबड़ी और मीसा को इस केस में दिल्ली की अदालत में 15 मार्च को पेश भी होना है।

ED raids Lalu’s daughters and Tejashwi’s house 70 lakh cash and 2 kg gold recovered