You are currently viewing सऊदी अरब की जेल में बंद बलविंदर की मदद को आगे आए डॉ. ओबेराय, ‘ब्लड मनी‘ में घट रहे 20 लाख देने की घोषणा

सऊदी अरब की जेल में बंद बलविंदर की मदद को आगे आए डॉ. ओबेराय, ‘ब्लड मनी‘ में घट रहे 20 लाख देने की घोषणा

अमृतसर: सऊदी अरब में मौत की सज़ा भुगत रहे मुक्तसर ज़िले के बलविन्दर सिंह की जान बचाने के लिए समाजसेवी एवं सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक डॉ. एस पी सिंह ओबेराय ने दो करोड़ रुपये की ‘ब्लड मनी‘ में घट रही रकम के लिए 20 लाख रुपये देने की घोषणा आज की।

डॉ. ओबेराय ने यहां जारी बयान में बताया कि बलविंदर के परिजनों ने उनसे संपर्क किया था। परिजनों ने करीब डेढ़ करोड़ रुपये जमा कर लिये थे। इसके अलावा बलविंदर जिस कंपनी में काम करता था, कंपनी ने भी कुछ योगदान का वायदा किया जिसके बाद 20 लाख रुपये कम पड़ रहे थे, जो श्री ओबेराय ने अदालत में जमा कराने की घोषणा की। सऊदी अरब की अदालत ने परिवार को खाता नंबर दिया है,जिसमें रकम जमा कराई जानी है। ओबेराय ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पिछले नौ साल से सज़ा भुगत रहे बलविंदर सिंह की रिहाई और वापसी होगी।

बता दें, बलविंदर सऊदी अरब की जेल में बंद है। उस पर हत्या का आरोप है। उसके पास बचने के दो ही रास्ते हैं। पहले उसे 2 करोड़ रुपये ‘ब्लड मनी‘ के जमा करने होंगे या इस्लाम कबूल करना होगा। यदि इनमें से कुछ भी नहीं किया गया तो 4 दिन बाद पंजाबी युवक का सिर कलम कर दिया जाएगा। परिवार ने उन्हें बचाने के लिए मुख्यमंत्री मान की मदद मांगी है।

Dr. Oberoi, who came forward to help Balwinder jailed in Saudi Arabia, announced to give 20 lakhs in ‘blood money’